योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आज शाम 4 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन होगा. योगी सरकार ने मायावती-अखिलेश समेत सभी विपक्षी नेताओं को बुलाया है. इस पर इरफान ने तंज कसता हुआ कार्टून बनाया है. 


इस कार्टून में इरफान ने कैप्शन देते हुये लिखा है कि योगी ने अखिलेश, प्रियंका, राहुल को शपथ ग्रहण और समारोह में आने का न्यौता दिया है  लेकिन विपक्षी नेताओं की हालत चुनाव हारने के बाद ऐसी है कि वह यह सोच रहे हैं कि हम किस मुंह से जाएं. 


अखिलेश-जयंत नहीं होंगे शामिल


वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उनके सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के जयंत चौधरी ने समारोह में शामिल नहीं होने की घोषणा की है. जयंत ने कहा कि चुनाव में किसानों को गुंडा, मवाली और आतंकवादी के साथ ही अस्सी-बीस की बात कही गई. वह ऐसी विचारधारा वाले लोगों से दूर ही रहते हैं.


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद गुरुवार को योगी अदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और आज वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसमें उन्होंने अपने कई मेहमानों को बुलाया है.


योगी ने खुद फोन कर किया था आमंत्रित


खबरों के मुताबिक योगी ने मायावती और अखिलेश यादव को खुद फोन कर आमंत्रित किया है. इसके अलावा आज उनके मेहमानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष बीजेपी नेता, उद्योगपति, संत उनके दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के दौरान के क्षणों के साक्षी बनेंगे. 


बीजेपी के सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में पहुंचेंगे. रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी और देश के 60 से अधिक प्रमुख उद्योगपतियों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. 


आज योगी के साथ शपथ ले सकते हैं 7 महिलाओं समेत 46 मंत्री, दोनों डिप्टी सीएम की हो सकती है वापसी


लखनऊ में शपथग्रहण की भव्य तैयारी, आज शाम 4 बजे Yogi दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, PM Modi भी होंगे शामिल