जम्मू: कोरोना वायरस से निपटने और इसको लेकर आम जनता में जागरूकता फैलने के मकसद से जम्मू के कुछ युवा कलाकारों ने एक नायाब तरीका निकाला है. यह युवा कलाकार जम्मू के कई इलाकों में जाकर नुक्कड़ नाटकों के जरिये लोगों में कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर जागरूकता फैला रहे हैं.


जम्मू में लालदेद वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले इन युवाओं ने कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी एहतियात को लेकर एक नुक्कड़ नाटक का मंचन किया. यह नुक्कड़ नाटक नटु नामक युवक और उसके दोस्त पर केंद्रित है. नटु का दोस्त किसी तरह के वायरस में विश्वास नहीं करता और इनसे बचने के लिए किसी तरह के एहतियातों को नहीं अपनाता है.


इसके बाद नटु अपने दोस्त को कोरोना वायरस समेत संक्रमण से फैलने वाली कई अन्य बीमारियों के बारे में बताता है. जब नटु का दोस्त संक्रमण से होने बीमारी और इससे हुए नुक्सान के बारे में सुनता है तो वो घबरा जाता है और नटु से इन बीमारियों से बचने के उपाय पूछता है.


इसके बाद नटु अपने दोस्त को इन जानलेवा बीमारियों से बचने के लिए ज़रूरी उपाय बताता है. इसके साथ ही नटु अपने दोस्त को लगातार हाथ धोने, सैनिटाइज़र के इस्तेमल और मास्क लगाने के लाभ समझाता है. इस नुक्कड़ नाटक के द्वारा आम लोगों को कोरोना वायरस को लेकर गंभीरता से एहतियात बरतने की हिदायत दी जा रही है.


ये भी पढ़ें:


Coronavirus: कनिका कपूर की क्रोनोलॉजी, यहां जानें सबकुछ