Youth Congress President Arrested: कर्नाटक के तुमकुरु में विधानसभा चुनाव (Karnataka Elections) से पहले PayMLA के पोस्टर दिखने के बाद तुमकुरु यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शशि हुलिकुंटे (Sashi Hulikunte) को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले बेंगलुरु में 'PayCM' के पोस्टर लगे होने का मामला सामने आया था.


तुमकुरु में PayMLA के पोस्टर में बीजेपी विधायक जीबी ज्योतिगणेश के चेहरे और उन पर एक क्यूआर कोड के साथ दिखाई दिए. इसमें लिखा था अगर आप कोई काम करवाना चाहते हैं, तो मुझे भुगतान करें. ऐसे ही कई पोस्टर तुमकुरु की कई लोकप्रिय सड़कों और दीवारों पर रातों-रात चिपका दिया गए.


बेंगलुरु में चिपकाए PayCM के पोस्टर 


PayCM और अब PayMLA के पोस्टर राज्य में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए चिपकाए जा रहे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री बोम्मई के चेहरे वाले PayCM के पोस्टर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में चिपकाए थे और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.


चुनाव से पहले पोस्टर वॉर


कांग्रेस ने PayCM अभियान चलाया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि बीजेपी सरकार सभी सार्वजनिक कार्यों पर 40 प्रतिशत कमीशन लेती है. डिजिटल भुगतान फर्म PayTM पर एक वर्डप्ले, PayCM अभियान में बीच में बोम्मई का चेहरा दिखाने वाला एक QR कोड था.


इस साल विधानसभा चुनाव


कर्नाटक में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यहां विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2023 को खत्म होने वाला है. इससे पहले साल 2018 में चुनाव हुए थे. इसके लिए सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा हैं. वहीं, चुनावी राज्य में सियासी पारा भी बढ़ा हुआ है. बीजेपी और कांग्रेस के तमाम नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. 


ये भी पढ़ें: 


Manish Sisodia Arrested: 'केंद्र दबा रही आवाज, हम खड़े रहेंगे सिसोदिया के साथ', संजय राउत बोले- BJP में सभी साधू...