नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून यानि सीएए के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर यानि एनपीआर पर चल रही बहस के बीच कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी के मुद्दे पर राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (नेशनल रजिस्टर ऑफ अनएम्प्लॉयड) एनआरयू अभियान शुरू करने जा रही है. कांग्रेस की युवा इकाई यूथ कांग्रेस को इस अभियान की जिम्मेदारी दी गई है. इस अभियान के तहत यूथ कांग्रेस सरकार से ये मांग करेगी कि राष्ट्रीय स्तर पर बेरोजगारी रजिस्टर बनाया जाए. इसके लिए यूथ कांग्रेस टॉल फ्री नंबर जारी करेगी, जिसपर मिसकॉल के जरिए समर्थन जुटाया जाएगा.


यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पीवी श्रीनिवास ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ''देश में बेरोजगारी की दर 45 सालों में सबसे ज्यादा है. सरकार युवाओं को सीएए, एनआरसी और एनपीआर में भटका रही है. इसलिए हम राष्ट्रीय स्तर पर नेशनल रजिस्टर ऑफ अनएम्प्लॉयड एनआरयू अभियान शुरू कर रहे हैं.''


निवास ने बताया कि हम 23 जनवरी को एक टोल फ्री नंबर जारी करेंगे. जिस पर बेरोजगार मिस कॉल कर अपना समर्थन दे सकते हैं. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने बताया कि ये बेरोजगारी के खिलाफ अभियान की शुरुआत है. हमने इस मुद्दे को लेकर वीडियो, पोस्टर आदि तैयार किए हैं. जिनके जरिए सोशल मीडिया पर हम सरकार से सवाल पूछेंगे.


आपको बता दें कि आर्थिक मंदी और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार निशाना साधती रही है, लेकिन अब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ये पहला मौका जब किसी मुद्दे पर कांग्रेस ने राष्ट्रव्यापी अभियान चलाने की योजना बनाई है.


देखना होगा कि 'राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर' अभियान के जरिए कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार को किस हद तक घेर पाती है.


ये भी पढ़ें-


गैर बीजेपी शासित राज्यों में CAA को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है केंद्र सरकार- ममता बनर्जी


बिल गेट्स के इन नुस्खों को जीवन में अपनाकर आप रह सकते हैं खुश