श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के दुर्गा नाग इलाके में एक ढाबे के कर्मचारी पर संदिग्ध आतंकियों ने फायरिंग की है. घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आतंकी ने जहां फायरिंग की है उससे करीब एक किलोमीटर दूर होटल में 23 देशों के राजनयिक ठहरे हैं.


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने आकाश मेहरा पर उनकी दुकान कृष्णा ढाबे में गोलीबारी की, कृष्णा ढाबा दुर्गनाग इलाके में एक लोकप्रिय जलपानगृह है.


भारत और पाकिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के कार्यालय और जम्मू-कश्मीर के मुख्य न्यायाधीश के निवास जैसे कई महत्वपूर्ण भवन ढाबे के 200 मीटर के भीतर स्थित हैं.


टीआरएफ ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि ढाबा का मालिक कश्मीर के डेमोग्राफी में बदलाव का समर्थक है.


बता दें कि यूरोपीय देशों और ओआईसी के कुछ देशों के राजनयिकों के एक समूह का जम्मू कश्मीर का दो दिवसीय दौरा आज से शुरू हुआ है. ये राजनयिक जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के बाद की स्थिति का जायजा लेंगे.


केंद्र सरकार ने साल 2019 के अगस्त महीने में अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटा दिया था और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में बाट दिया था. केंद्र के इस फैसले के बाद यह तीसरा प्रतिनिधिमंडल है जिसने जम्मू कश्मीर का दौरा किया है.


किसान मोर्चा ने कहा- बीजेपी मांगों को हल करने की बजाय मुकाबला करना चाहती है, कल रोकेंगे ट्रेन | रेलवे ने की ये तैयारी