मुंबईः रेलवे ट्रैक पर स्टंट को बढ़ावा देने वाला वीडियो प्रसारित करने के आरोप में बांद्रा रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है. आरोपी इफ्फी खान के यूट्यूब पर 44.8 हजार फॉलोअर्स हैं. खान ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसे उन्होंने रेलवे ट्रैक पर "आत्मघाती स्टंट" के रूप में प्रमोट किया किया. इसे शुक्रवार दोपहर बांद्रा और खार रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक पर शूट किया गया था और शनिवार को शाम 4 बजे यह ऑनलाइन सामने आया.


एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा वीडियो ट्वीट किए जाने के बाद जीआरपी के अधिकारी सतर्क हो गए. जीआरपी के कमिश्नर कैसर खालिद ने कहा कि एक केस दर्ज किया गया था और खान को बांद्रा में उनके घर से भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों और खुद के जीवन को खतरे में डालना) और 188 (आदेश की अवज्ञा) के तहत गिरफ्तार किया गया. उस पर धारा 505 (1) (उकसाने के इरादे से कोई बयान प्रकाशित या प्रसारित) और भारतीय रेलवे अधिनियम की  धारा 145   और 147 के तहत भी मामला दर्ज किया गया था.


ऑनलाइन फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बनाया ऐसा वीडियो  
जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा  कि “खान हजारों फोलॉअर्स में लोकप्रिय है. उसे इस तरह के उदाहरण सैट नहीं करने चाहिए. ” खान ने कहा कि उन्होंने अपने ऑनलाइन फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यह वीडियो बनाया है और उन्होंने पहली बार ऐसा स्टंट किया है. केस के बाद उन्होंने वीडियो को हटा दिया और पुलिस और अपने फॉलोअर्स से माफी मांगते हुए एक और वीडियो पोस्ट किया. इसमें बताया गया कि वीडियो दो पार्ट में बनना था, खान ने कहा कि दूसरे भाग यह स्पष्ट करने वाला था कि आत्महत्या करना समस्याओं का समाधान नहीं है.  


यह भी पढ़ें- 


Coronavirus Today: देश में पिछले 24 घंटों में 39 हजार 742 नए मामले दर्ज, 535 लोगों की मौत


AIIMS प्रमुख डॉ गुलेरिया का बड़ा बयान, वैक्सीन की दोनों डोज के बाद बूस्टर डोज की भी जरूरत