Zakir Naik In Pakistan: भारत से भगोड़ा कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पाकिस्तान में है. जाकिर नाइक सोमवार (30 सितंबर 2024) से पाकिस्तान में है और तब से वह अलग-अलग टीवी चैनलों पर कई बार भारत और हिंदुओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुका है. इस बीच जाकिर नाइक ने बुधवार (2 अक्टबूर) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की.


हिंदुओं को लेकर जाकिर नाइक ने फिर उगला जगर


पाकिस्तानी पीएम से मुलाकात कर जाकिर नाइक ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जगह उगला है. उसने कहा, "हिन्दू मुझे चाहते थे इसलिए भारत सरकार को मैं पसंद नहीं था. हिन्दू इस्लाम कबूल करने लगो तो यह सरकार के एजेंडा के खिलाफ था." उसने आरोप लगाया कि भारत सरकार उसके खिलाफ कर्रवाई करने का मौका तलाश कर रही थी. उन्होंने कहा, ढाका में ब्लास्ट होता है तो आरोप लगाया जाता है कि वह जाकिर नाइक का समर्थक... फेसबुक पर फॉलोवर था, लेकिन मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला.


पाकिस्तानी पीएम ने की तारीफ


भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और नफरत भरे भाषणों के जरिए उग्रवाद भड़काने के आरोपी जाकिर नाइक के भाषण की पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने तारीफ की. उन्होंने कहा कि जाकिर की स्पीच काफी प्रैक्टिकल और असरदार होती है. जाकिर नाइक पाकिस्तान दौरे पर कराची, इस्लामाबाद और लाहौर समेत कई स्थानों पर भाषण देगा.


पाकिस्तान दौरे पर मलेशिया के पीएम


जाकिर नाइक के बाद मलेशियाई पीएम अनवर इब्राहिम भी गुरुवार (3 अक्टूबर 2024) को तीन दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे. उनकी यह यात्रा तब हो रही है, जब मलेशिया में शरण लेने वाला कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक भी पाकिस्तान के दौरे पर है. 


इससे पहले अगस्त 2024 मे मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम भारत आए थे. उस दौरान जब उनसे जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने सबूतों की बात कही थी. मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम की पहचान भी कट्टर इस्लामी नेता के तौर है और जाकिर नाइक से उनकी दोस्ती किसी से छिपी नहीं है.


ये भी पढ़ें : Siddaramaiah Shoes Case: हाथ में तिरंगा लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता ने उतारे सिद्धारमैया के जूते, वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी फायर