Tunnel Collapsed in Ramban: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए सुरंग हादसे में 10 मौतों की पुष्टि हो गई है. रामबन एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि कुल 10 लोग थे, जिसमें 5 व्यक्ति बंगाल से, 1 व्यक्ति असम से, 2 व्यक्ति नेपाल से और 2 व्यक्ति स्थानीय निवासी थे. सभी 10 शव बरामद हो गए हैं. दसवां शव जो मिला है वो स्थानीय लड़के का है. कानूनी औपचारिकताएं पूरी करके शव को उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा. इस मामले में लापरवाही को लेकर धारा 287, 336, 337 और 304A के तहत केस दर्ज किया गया है.


बता दें कि, रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu Srinagar National Highway) पर 19 मई की रात करीब 10.15 बजे खूनी नल्लाह रामबन के पास टी-3 की निर्माणाधीन चार लेन की सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था, जिससे साइट पर काम कर रहे सरला कंपनी के एक दर्जन से ज्यादा मजदूर फंस गए.  


चार लोगों को बचाया गया
टनल के ढहने के तुरंत बाद पुलिस और सेना ने एक संयुक्त बचाव अभियान शुरू कर दिया था. चार को बचा लिया गया था जिनको रामबन जिला अस्पताल भेजा गया. इनमें से एक झारखंड के 33 साल के विष्णु गोला को इलाज के लिए जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया था. घटना के बाद रामबन के डिप्टी कमिश्नर, डीआईजी, एसएसपी, परियोजना निदेशक एनएचएआई और निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. 


कई वाहन और मशीनें भी क्षतिग्रस्त
डिप्टी कमिश्नर मसरत-उल-इस्लाम ने कहा कि निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने सूचित किया है कि दस लोग लापता हैं. लापता लोगों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. सुरंग के आगे के हिस्से की तरफ खड़े बुलडोजर और ट्रक समेत कई वाहन और मशीनें क्षतिग्रस्त हो गई थी. खराब मौसम के बीच शनिवार सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. शनिवार को रेस्क्यू के दौरान सभी 10 शव बरामद हो गए हैं.


ये भी पढ़ें- 


Rahul Gandhi Remark: राहुल गांधी के केरोसिन वाले बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- कांग्रेस 1984 से लेकर अब तक मिट्टी का तेल छिड़क रही है 


Pan Masala Ad: अमिताभ, रणवीर, अजय और शाहरुख़ पर एफआईआर दर्ज, पान मसाला विज्ञापन से बढ़ीं मुश्किलें