पटनाः पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (जाप) लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ता इस मुद्दे को लेकर पटना में सड़कों पर उतरे और बाइक को पैदल चलाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जब इस दौरान पुलिस-प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने अपने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान पार्टी के महासचिव और प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र सरकार पर उद्योगपतियों के मुनाफे के लिए तेल की कीमतें बढ़ाने का आरोप लगाया.


गुस्साए कार्यकर्ताओं ने अपने वाहनों में लगाई आग
दरअसल पटना के गांधी मैदान, सुभाष चन्द्र बोस गोलम्बर से शुरू हुई मोटरसाइकिल पैदल मार्च डांकबंगला तक जाना था, लेकिन प्रशासन ने मार्च को होटल मौर्या के पास जेपी गोलम्बर पर ही रोक दिया. इससे  नाराज कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप अपने निजी दुपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया. 


पार्टी के महासचिव बोले- केंद्र की नीतियां गलत
विरोध-प्रदर्शन को संबोधित कर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह ने केंद्र की गलत नीतियों को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि, ''देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर होने की कगार पर हैं. इससे आम जनता में आक्रोश है. जन अधिकार पार्टी गांव-गांव में जाकर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.'' 


जाप महासचिव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के निर्देश पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. उन्होंने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों से चावल, दाल, आटा, तेल, दवाई, सब्जियों सहित रोजमर्रा के सामानों की कीमतें आसमान छू रही हैं, जिससे आम जनता परेशान हो रही है. 


प्रदेश अध्यक्ष बोले- सरकार उद्योगपतियों के मुनाफे के लिए कर रही काम 
जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा ने मोटरसाइकिल पैदल आक्रोश मार्च को संबोधित कर कहा कि केंद्र सरकार उद्योगपतियों के मुनाफे के लिए तेल के दाम बढ़ा रही है. जब तक सरकार बढ़ी हुई कीमतें वापस नहीं लेगी तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा. इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे. 


यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM, इस पार्टी के साथ गठबंधन का एलान