Prashant Kishor News: राजनीतिक विश्लेषक और जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने सक्रिय राजनीति में उतरने की तैयारी कर ली है. वह लगातार अपने संगठन जन सुराज के जरिए बिहार में जन-जन तक पहुंच रहे हैं. पीके के तौर पर जाने जाने वाले प्रशांत किशोर ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में पैसे वालों को सबसे ज्यादा दिक्कत है. जब जहाज डूबेगा तो कोई भी बचने वाला है. अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर प्रशांत किशोर ने ये बातें क्यों कही हैं. 


दरअसल, प्रशांत किशोर एक सभा को संबोधित करने लोगों के बीच पहुंचे हुए थे. यहां पर उन्होंने बिहार के विकास में आम लोगों की भागीदारी को लेकर बात की और बताया कि कैसे अमीर लोगों की भूमिका सबसे अहम है. उन्होंने कहा, "अगर बिहार को सुधारना है तो कुछ प्रयास आप कीजिए, कुछ हम करते हैं. बिहार में विकास आज हो या 20 वर्ष के बाद हो, किसी न किसी बिहार के आदमी को ही विकास करना पड़ेगा. कोई विकास के लिए तमिलनाडु या पंजाब से आने वाला नहीं है."


'पैसे वाले लोगों के लड़के नहीं लौटेंगे'- प्रशांत किशोर


जन सुराज के संयोजक पीके ने कहा, "जो यहां पैसे वाले लोग हैं, वो सोच रहे हैं कि हमें क्या दिक्कत है. हमारा लड़का तो बेंगलुरु में पढ़ रहा है. वहीं नौकरी करेगा. मैं आपको बता रहा हूं कि जो यहां पैसे वाले लोग हैं, उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत है. जो गरीब का बच्चा यहां से मजदूरी करने दूसरी जगह गया है, जब उसका उसका शरीर मजदूरी लायक नहीं रहेगा तो वह लौटेगा. मगर जो यहां पैसे वाले लोग हैं, उनके लड़के एक बार बाहर पढ़ने या नौकरी करने गए तो वे कभी यहां लौटकर नहीं आने वाले हैं."


प्रशांत किशोर ने आगे कहा, "आपके घर में कोई भी दीया-बत्ती जलाने वाला भी नहीं होगा. अगर जहाज डूबेगा तो उसमें बैठा हर आदमी डूबेगा. उसमें अगड़े भी डूबेंगे और पिछड़े भी डूबेंगे. उसमें गरीब भी मरेगा और उसमें अमीर भी मरेगा." उन्होंने कहा, "जो पैसे वाले लोग हैं, बुद्धिजीवी है, जिनमें कोई क्षमता है. आपको जिम्मेदारी लेनी होगी कि बिहार को डूबने से बचाया जाए. अगर ऐसा नहीं होता है तो आपका भी भला नहीं होगा, इसलिए ही मैं जन सुराज अभियान चला रहा हूं."


यह भी पढ़ें: Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने चुनाव को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- 'इस बार NDA सरकार...'