रांची: झारखंड में जिस तरह से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं उसको लेकर राज्य सरकार ने आज कई महत्वपूर्ण फैसले किये हैं. आज देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग थी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने भी इसमें हिस्सा लिया और वीडियो कांफ्रेंसिंग के ठीक बाद प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य को लेकर कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए. इनमें से प्रमुख बातें इस प्रकार से हैं-


1- राज्य में केंद्र सरकार की तरफ़ से जो छूट दी गई है वो लागू नहीं कर सकते हैं.


2- पूरे राज्य के कोरोना मरीज़ों के बारे में देखा गया है कि लगभग केस रांची के हिंदपिड़ी के ही हैं. यही लोग राज्य के अलग-अलग जगहों पर जा रहे हैं जिसकी वजह से केस बढ़ रहे हैं. इसलिए पूरे हिंदपिड़ी को अब से पुलिस की बजाय CRPF की निगरानी में रखा जा रहा है.


3- हिंदपीढ़ी इलाके से अब कोई भी न तो अंदर जा सकता है न ही बाहर निकल सकता है.


4- रांची शहर की सीमा को चारों तरफ से पूर्ण रूप से सभी के लिए सील किया जा रहा है.


5- तीन मई के बाद से केंद्र सरकार जो फ़ैसला लेगी उसके आधार पर हम अपने राज्य को लेकर निर्णय लेंगे कि आगे क्या करना है.


6- प्रधानमंत्री ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग में आर्थिक सुधार को लेकर भी चर्चा की है. आर्थिक सुधार को लेकर हम केंद्र सरकार के साथ हैं.


आपको बता दें कि हिंदपीढ़ी रांची का वो इलाका है जहां पर अभी तक 45 कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं, रांची में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या 63 हो गई है, इसी के साथ राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या 91 हो गई है.


भोपाल: खेल-खेल में पिता की गोद से 12 फीट नीचे गिरा 4 माह का मासूम, दर्दनाक मौत

Lockdown: प्रवासी मज़दूरों को गांव वापस भेजने पर SC ने मांगा जवाब, कहा- सरकार बताए कि क्या इस पर विचार हो रहा है