देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों और विश्व के कई देशों में IIFL JITO के जरिए अहिंसा रन का आयोजन किया जा रहा है. 2 अप्रैल को देश में करीब 55 से ज्यादा जगहों पर और दुनिया में करीब 22 से ज्यादा देशों में JITO की ओर से Ahimsa Run का आयोजन किया जाएगा. वहीं जीतो नई दिल्ली चैप्टर के जरिए जेएलएन स्टेडियम में अहिंसा रन की शुरुआत होगी. जीतो नई दिल्ली चैप्टर के तहत अहिंसा रन को केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू मुख्य अतिथि के तौर पर हरी झंडी दिखाएंगे.


वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला समेत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर और स्मृति ईरानी सरीखे नेताओं के साथ ही पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और अजय जडेजा के अलावा कई बॉलीवुड कलाकारों के जरिए भी अहिंसा रन का समर्थन किया गया है. JITO पूरे भारत में 2 अप्रैल 2023 को 55+ शहरों में 1,10,000+ प्रतिभागियों के साथ और 22 देशों में अहिंसा को बढ़ावा देने के लिए अहिंसा रन का आयोजन कर रहा है. सभी एक ही समय में, एक ही दिन चलेंगे.


साथ ही जीतो को एक हफ्ते में विश्व भर से अहिंसा रन के लिए सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन के लिए आधिकारिक तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी मान्यता दी है. विश्व भर से 1 लाख से ज्यादा लोगों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है. सिर्फ दिल्ली-एनसीआर में ही 5 अलग-अलग जगहों पर 15000 से ज्यादा प्रतिभागी इस दौड़ में हिस्सा लेंगे. वहीं 2 अप्रैल को इस दौड़ में हिस्सा लेने के लिए लोगों के लिए एंट्री भी ओपन है.


जीतो नई दिल्ली चैप्टर के मुताबिक अहिंसा रन के जरिए इस वैश्विक मैराथन का आयोजन संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और यूनाइटेड किंगडम (UK) सहित कई देशों में किया जाएगा. भगवान महावीर की जयंती से पहले 'जियो और जीने दो' के इरादे के साथ आयोजित होने वाली शांति और अहिंसा का संदेश देने के लिए यह सबसे बड़ी दौड़ है. साथ ही विश्व भर में करीब 1 लाख से ज्यादा लोग अहिंसा रन में शामिल होने वाले हैं.


इस दौड़ का उद्देश्य लोगों को शांति और अहिंसा के पथ पर अग्रसर करना है. अहिंसा रन में तीन श्रेणियां होंगी- 3 किलोमीटर, 5 किलोमीटर और 10 किलोमीटर, जो कि सुबह 5.30 बजे से शुरू होगी. वहीं दौड़ में जीतने वाले प्रतिभागियों को नकद प्राइज भी दिया जाएगा. साथ ही उम्मीद है कि अहिंसा रन के बाद भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में जीतो के ओर से कई अहम कीर्तिमान स्थापित किए जाएंगे.