Drone Pilot Fees: केंद्रीय उड्डयन एवं नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ड्रोन पायलट ट्रैनिंग कोर्स की फीस के जल्द  कम होने की संभावना जताई है. उन्होंने कहा कि अगले चीन से चार महीने में ड्रोन पायलट प्रशिक्षण के कोर्स की फीस कम हो जाएगी. सिंधिया ने बताया कि इस कोर्स को संचालित करने वाले संस्थानों की संख्या बढ़ने जा रही है. जिससे ट्रैनिंग फीस में अवश्य कमी आएगी. 


आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वीडियो क्रॉन्फ्रेंस के जरिए एक किसान से बात कर रहे थे. सिंधिया से बातचीत के दौरान किसान ने ड्रोन पायलट प्रशिक्षण के कोर्स के लिए मांगी जाने वाली बेहताशा महंगी फीस का मुद्दा उठाया था. 


23 नए संस्थानों को डीजीसीए ने दी मान्यता


सिंधिया ने बताया कि डीजीसीए ने बीते पांच महीने में ड्रोन पायलटों के प्रशिक्षण के लिए 23 नए संस्थानों को मंजूरी दी है. उन्होंन कहा कि जैसे-जैसे इन प्रशिक्षण संस्थानों की संख्या बढ़गी, ड्रोन पायलट के प्रशिक्षण की लागत भी कम होगी. अगले चीन से चार महीने में इसके परिणाम दिखने लग जाएंगे. क्योंकि हमने ऐसे स्कूलों की संख्या को बढ़ा दिया है. सिंधिया ने कहा कि अब केवल डीजीसीए ही ड्रोन प्रशिक्षण संस्थानों को प्रमाणित करेगा, और संबंधित ड्रोन स्कूल पायलटों को प्रमाण-पत्र देंगे. 


ये भी पढ़ेंः-


Demolition Drive In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी में बुलडोजर कार्रवाई के बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली नगर निगम से मांगी रिपोर्ट