कोटा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां से प्रेरित होकर कोटा की 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने अपनी जीवन भर के जमा पूंजी कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए दान कर दी. बुजुर्ग महिला लीलावती जैन ने कुल  1 लाख 6 हज़ार 101 रुपए पीएम केअर्स फंड में दान किए हैं. कोरोना से जंग के बीच बढ़ रहे मदद के हाथों के बीच जीवन के 100 बसंत पार कर चुकी कोटा की बुजुर्ग लीलावती जैन मिसाल बनकर उभरी हैं.


अपने पूरे परिवार को बुलाकर लीलावती ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिये बने पीएम केअर्स फंड में सहयोग राशि देने को कहा और इसकी शुरुआत खुद अपने से करते हुए अपनी जीवनभर की कमाई दान दे दी.


लीलावती ये भी चाहती थीं कि वो खुद अपने हाथों से ही इस डोनेशन का चेक प्रशासन को दें. बाद में बुजुर्ग महिला के आग्रह की बात सुनकर खुद एडीएम सिटी आर.डी. मीणा और सूचना जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक हरिओम गुर्जर उनके छावनी स्थित आवास पर पहुंचे और उनसे ये चेक ससम्मान लिया. इस दौरान कोटा के प्रशासन ने भी लीलावती जैन के जज्बे को सराहा और लोगों से इससे प्रेरणा लेने का आह्वान किया.


आपको बता दें की  लीलावती ने पीएम नरेंद्र मोदी की मां द्वारा कोविड फंड में किए गए दान से प्रेरणा ली और अपनी ओर से इस पहल को किया जो निश्चित ही हर किसी को संदेश देने वाली है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने अपनी व्यक्तिगत बचत से 25,000 रुपये PM CARES Fund (पीएम केयर्स फंड) में दान किए हैं. बता दें कि आम और खास सभी कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए बनाए गए पीएम केयर्स फंड में दान कर रहे हैं.


बिहार: जरूरतमंदों को हर संभव मदद देने में जुटी नीतीश सरकार, बाहर से आए एक-एक शख्स की होगी स्क्रीनिंग

ग्रिड फेल होने की आशंका के बीच बिजली मंत्रालय का बयान, कहा- चिंता की कोई बात नहीं है