नई दिल्ली: सीएए, एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर लालू यादव के कुनबे ने नीतीश कुमार को घेरने के लिए कमर कस लिया है. लालू यादव ने पहले ट्वीट किया और नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट जल -जीवन और हरियाली की तुलना छल, और घरियालीपन से कर दी.


लालू यादव ने ट्वीट में लिखा कि “छल, छीजन और घरियालीपन” यात्रा वाले महानुभाव ने ग़रीब राज्य के नौजवानों, किसानों और कर्मचारियों का 24500 करोड़ लूट लिया. ऊपर से सरकारी संसाधनों की बर्बादी एवं करोड़ों रुपए मानव शृंखला की नौटंकी पर खर्च कर सुशासनी भ्रष्टाचार को वैध बनाने व जनता को दिग्भ्रमित करने की कोशिश है.



राबड़ी देवी अपने पति लालू के पदचिन्हों पर चलते हुए ट्वीट कर कहा "समुचा देश CAA,NRC,NPR के ज्वाला में जल रहल बा बाकी नीतीश जी झुठों के जनता के बेवकूफ बनावे रहल बा. एक ओर सदन में एह बिल के समर्थन करता अउरू दूसर ओर बिल के लागू ना होखे के बात कहता.



वहीं तेजस्वी ने कहा कि क्या नीतीश बाबू नहीं जानते कि जो उनके हाथ में था वहां तो उन्होंने CAA का समर्थन करके अपना असली संविधान विरोधी साम्प्रदायिक रंग दिखा ही दिया हैं.


क्या नीतीश बाबू नहीं जानते कि इस बार NPR ही NRC की पहली सीढ़ी बनकर आया है जिसकी बिहार में अधिसूचना यह ख़ुद जारी कर चुके है? क्या नीतीश कुमार यह भी नहीं जानते कि अमित शाह ने बार-बार कहा है कि NPR ही NRC का प्रथम चरण है और इससे उपलब्ध आँकड़ो के आधार पर ही NRC होगा.