2024 Loksabha Election: लोकसभा चुनाव की वोटिंग से ठीक पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में "अल्पसंख्यकों" का जिक्र तक नहीं किया है.


ओवैसी ने आगे कहा कि बीजेपी ने "अल्पसंख्यक" के बजाय "हाशिये पर रहने वाले समुदाय" शब्द का इस्तेमाल किया. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के विज्ञापन में उन्होंने एसटी और ओबीसी का जिक्र किया, लेकिन अल्पसंख्यकों का जिक्र नहीं किया क्योंकि उन्हें 'एम' शब्द से बहुत नफरत है. एआईएमआईएम नेता ने कहा, "मैंने 17 अप्रैल को कई समाचार पत्रों में बीजेपी के घोषणा पत्र का विज्ञापन देखा था. जिसमें बीजेपी अल्पसंख्यक शब्द तक का जिक्र करने से भी इनकार कर रही है."


बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर बरसे ओवैसी


हैदराबाद के सांसद ने कहा, "मुसलमानों के बारे में भूल जाओ, अल्पसंख्यक शब्द का जिक्र भारत के संविधान में किया गया है और बीजेपी को एम शब्द से बहुत नफरत है. अल्पसंख्यक शब्द का उल्लेख नहीं किया है. वे कहते हैं कि हाशिए पर रहने वाले समुदायों को छात्रवृत्ति दी जाएगी."


दरअसल, बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में नागरिकता संशोधन कानून और समान नागरिक संहिता लागू करने का वादा किया है. साथ ही बीजेपी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' लागू करने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई है.


उत्तराखंड में सीएए और यूसीसी का विरोध करने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि दलित और मुस्लिम समुदायों में स्कूल छोड़ने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है. उन्होंने yrpshr पर जानबूझकर यह सुनिश्चित करने का आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय में स्कूल छोड़ने की दर बढ़े.


अपना दल (के) के साथ AIMIM का एलायंस रहेगा जारी


असदुद्दीन ओवैसी ने देश के लोगों से अपील की कि वे मतदान से पहले देश में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी दर, अल्पसंख्यकों के प्रति बढ़ती नफरत और संविधान को खतरे को ध्यान में रखें. इस बीच, ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अनुप्रिया पटेल की अपना दल (के) के साथ एआईएमआईएम का गठबंधन विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा.


ये भी पढ़ें: Telangana: 'भगवा ड्रेस' पर विवाद, प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका तो मचा बवाल, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़