दिल्ली हिंसा: मशहूर लेखक चेतन भगत ने दिल्ली हिंसा पर नाखुशी जतायी है. उनके मुताबिकदेश में कई और गंभीर समस्याएं हैं जो मुंह बाये खड़ी हैं. मगर हिंदू-मुस्लिम, हिंदू-मुस्लिम करने के अलावा फुर्सत कहां ? इससे पहले जावेद अख्तर ने भी दिल्ली हिंसा पर अपनी चिंता जाहिर की थी. जिसके बाद उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया.


दिल्ली हिंसा पर चेतन भगत ने किया ट्वीट


जावेद अख्तर के बाद अब मशहूर लेखक चेतन भगत ने दिल्ली हिंसा पर चिंता जताई है. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, "कोरोना के चलते दुनिया की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो रही है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मांग में गिरावट आ रही है. भारत पहले ही अर्थव्यवस्था की सुस्ती से जूझ रहा है. जिसमें सुधार आने के संकेत दिखाई देना मुश्किल हो रहा है. नौकरियों में भी वृद्धि नहीं हो रही है. इन सब मुद्दों पर तत्काल ध्यान दिये जाने की जरूरत है. मगर हिंदू-मुस्लिम, हिंदू-मुस्लिम करने से फुर्सत कहां" ?





मंगलवार को आगजनी की सबसे ज्यादा वारदात

रविवार को दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हिंसा ने उस वक्त भयानक रूप ले लिया जब नागरिकता कानून के समर्थक और विरोधी आमने सामने आ गये. पत्थरबाजी, आगजनी और फायरिंग से बढ़कर बवाल दो समुदायों तक पहुंच गया. हिंसा में जान माल का भारी नुकसान हुआ. मौत का आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार और मंगलवार के बीच हिंसा का सबसे भयानक रूप दिखाई दिया. जब दंगाइयों ने 500 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, मंगलवार को सबसे ज्यादा हिंसा की खबरें दर्ज की गईं. उस दिन आगजनी की 89 घटनाएं हुईं जबकि बुधवार को 57 आगजनी के मामले दर्ज किये गये.


JNU Case: Kanhaiya Kumar पर चलेगा राजद्रोह का केस, Kejriwal सरकार ने दी अनुमति


सनसनी: दिल्ली में दंगे की 'साजिश' से लेकर 'ट्रेनिंग' तक का क्या है सच?