अहमदाबाद: गुजरात के एक धार्मिक गुरू का महिलाओं पर दिया गया उपदेश इन दिनों चर्चा में है. उन्होंने माहवारी के दौरान औरत के खाना बनाने पर विवादित बयान दिया है. स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी का कहना है कि माहवारी के दौरान औरत अगर खाना बनाती है तो उसका पुनर्जन्म कुतिया के रूप में होगा. उन्होंने आगे ये भी कहा कि उसके हाथ से बना खाना खाने वाला व्यक्ति भी अगले जन्म में बैल के रूप में पैदा लेगा.


कौन हैं स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी ?


स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी का संबंध गुजरात में स्वामी नारायण मंदिर से है. स्वामी नारायण मंदिर के तहत एक कॉलेज का संचालन होता है. ये कॉलेज हाल ही में उस वक्त विवादों में आ गया जब यहां पीरियड्स के नाम पर छात्राओं के कपड़े उतरवाए गए. 11 फरवरी की घटना के सामने आने के बाद काफी हंगामा मचा. आखिरकार लोगों के दबाव में पुलिस ने श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल समेत कई कर्मियों को सस्पेंड कर दिया.


स्वामी जी के पीरियड्स पर धार्मिक उपदेश 


गुजराती में उपदेश देते हुए स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी ने कहा कि अगर माहवारी के दौरान औरत खाना बनाती है तो उसका अगला जन्म कुतिया के रूप में होगा और अगर उसके हाथ का बना खाना मर्द खाता है तो उसका पुनर्जन्म बैल के रूप में होगा. अपने भक्तों से उन्होंने यहां तक कहा कि अगर उन्हें उनका नजरिया पसंद नहीं है तो इसकी उन्हें परवाह नहीं मगर ये शास्त्रों में लिखा है. उन्होंने आगे कहा, "औरतों को इस बात का एहसास नहीं है कि पीडियड्स तपस्या के मानिंद है. मुझे ये सारी बात बताना पसंद नहीं मगर मर्दों को खाना बनाने की कला सीखने की सलाह जरूर दूंगा."


संजय कोठारी सीवीसी और बिमल जुल्का होंगे नए मुख्य सूचना आयुक्त


ट्रंप का बड़ा बयान, कहा- ‘मुझे मोदी पसंद, लेकिन भारत के साथ इस दौरे पर बड़ी डील नहीं करेंगे’