Mexico mayor: मेक्सिको की ग्युरेरो की राजधानी चिलपेंसिंगो के मेयर एलेजांद्रो आर्कोस को दर्दनाक तरीके मार दिया गया है. वो महज 6 दिन पहले ही मेयर बने थे. उनकी हत्या बीते रविवार (6 अक्टूबर) को कर दी गई. इसकी पुष्टि ग्युरेरो के गवर्नर एवलिन सालगाडो ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से दी. उन्होंने लिखा कि पूरा ग्युरेरो समाज उनके नुकसान पर शोक मनाता है.


रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक युवा मेयर का सिर काट दिया गया. कथित तौर पर व्हाट्सएप पर एक पिकअप ट्रक के ऊपर उनके कटे हुए सिर की तस्वीरें वायरल हो रही है. एलेजांद्रो आर्कोस की मौत शहर की नई सरकार के सचिव फ्रांसिस्को तापिया की गोली मारकर हत्या के ठीक 3 दिन बाद हुई है.


सीनेटर एलेजांद्रो मोरेनो ने सोशल मीडिया पर कहा, "वे युवा और ईमानदार अधिकारी थे जो अपने समुदाय के लिए प्रगति चाहते थे. ग्युरेरो राज्य अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने कहा कि वह हत्या की जांच कर रहा है.


ड्रग कार्टेल शहर के लिए सबसे बड़ी टेंशन
एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पार्टी ने कहा, इस शहर में बहुत ज्यादा हिंसा हो रही है. ग्युरेरो के लोग डर के माहौल में जीने को मजबूर है. हाल के महीनों में ग्युरेरो राजनेताओं और पत्रकारों के लिए काफी खतरनाक साबित हुआ है. शहर में ड्रग कार्टेल द्वारा फैलाए गए हिंसा से सब डरे हुए रहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक मेक्सिको में 2 जून को हुए चुनाव से पहले राज्य में कम से कम छह राजनीतिक उम्मीदवार मारे गए.


मेयर की पार्टी ने की निंदा
मेयर की इंस्टीट्यूशनल रिवोल्यूशनरी ने क्राइम की निंदा की है. उन्होंने न्याय की मांग की है. इसके अलावा मेक्सिको के PRI राजनीतिक दल के प्रमुख मोरेनो ने ग्युरेरो में स्थिति को देखते हुए संघीय अटॉर्नी जनरल  से दो राजनीतिक नेताओं की हत्याओं की जांच का नेतृत्व करने का आह्वान किया है.


ये भी पढ़ें: Israel Lebanon war: इजरायली हमले के बाद लेबनान ने भारत से लगाई मदद की गुहार, कहा-'हमारी हेल्प करें'