वाराणसी. मिर्जापुर में गंगा नदी में एमबीबीएस छात्र का शव मिलने से हड़कंप मच गया. छात्र का शव चील्ह थाना क्षेत्र के कोहुआ गंगा घाट पर तलाशी के दौरान पुलिस को मिला. पुलिस के अनुसार मृतक छात्र नवनीत पराशर वाराणसी के बीएचयू से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद इंटर्नशिप कर रहा था. उसकी आध्यात्म व दर्शन में बहुत रुचि थी. वह पिछले तीन महीने से मानसिक रूप से बेहद परेशान था. वाराणसी से बुलेट मोटरसाइकिल से वह 9 जून को विंध्याचल पहुंचा. वाराणसी से गायब होने के बाद लंका थाने में नवनीत की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके साथियों द्वारा दर्ज कराया गयी थी.


इस बीच पुलिस नवनीत की तलाश में जुट थी. विंध्याचल में उसकी लावारिश बुलेट बीआर 28 आर 0350 मोटरसाइकिल मिली. जिस पर पुलिस ने जब मंदिर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो नवनीत को दो बार भीगे कपड़ों में मंदिर की तरफ जाता दिखाई देता है. काफी देर बुलेट की चाभी मंदिर की सीढ़ियों पर रखा, दर्शन किया. इस दौरान नवनीत ने एक पंडे से भी बात की. इसके बाद से ही वह लापता हो गया.


पुलिस की मानें तो नवनीत कुछ दिनों आध्यात्म में रुचि ले रहा था, साथ ही मानसिक रूप से परेशान था. नवनीत की तलाश में पुलिस गंगा के किनारे गोताखोरों की मदद से तलाश कर रही थी, कि शनिवार को नवनीत का शव गंगा में मिलता है. परिजनों का कहना है कि तीन महीने से वह परेशान था. मृतक नवनीत पराशर मूल रूप से बिहार के गोपालगंज का रहने वाला था.


ये भी पढ़ें.


इलाहाबाद हाईकोर्ट में 22 जून से 3 जुलाई तक रहेगी गर्मी की छुट्टी