कौशांबी. यूपी के कौशांबी जिले में मां-बेटी के रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है. एक निर्दयी मां ने महज चन्द मुर्गी के अंडों के लिए मासूम बेटी को मौत के घाट उतारा दिया. एक मां अपनी ही मासूम बेटी की क़ातिल हो सकती, ये बात हैरान करती है. लेकिन क़ातिल महिला की दो ननद ने इस ख़ौफनाक मंज़र को पुलिस के सामने बयान किया. जिसके आधार पर कोखराज पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने गुरुवार को निर्दयी मां को गिरफ्तार किया. एसपी अभिनंदन ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपी मां को जेल भेज दिया.


कोखराज थाना क्षेत्र के इचौली गांव के रहने वाले रामसिंह ने 4 जून की सुबह सिंघिया पुलिस चौकी पहुंच कर अपनी 4 वर्षीय बेटी पायल की घर के सामने से खेलते समय गायब होने की सूचना दी. मासूम के रहस्मय तरीके से गायब होने की सूचना मिलने के बाद कोखराज़ पुलिस तुरंत हरकत में आई और गांव जाकर हर संभव जगह पर तलाश किया. लेकिन पायल का कही भी सुराग नहीं मिला. इस पर पुलिस ने गांव के सभी घर की तलाशी लेनी शुरू की. तभी कुछ महिलाएं और बच्चों ने दिनेश के घर पर पायल की लाश होने की बात कही. पुलिस ने छत पर चढ़कर देखा तो अरहर की सूखी लकड़ी के नीचे पायल की लाश पड़ी हुई थी.


मां ने गढ़ी झूठी कहानी


पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेने के साथ ही दिनेश और उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी. लेकिन पुलिस को कुछ शक हो रहा था. तभी एक मुखबिर ने पीड़िता की ननद से जानकारी लेने की बात कही. पुलिस ने जब दोनों ननद रविता व अनीता से पूछताछ की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. दोनों ने बताया कि घर पर रखे मुर्गी के अंडो को पायल ने गलती से तोड़ दिया था. जिस पर मां रेखा ने पायल को बुरी तरह से पीटा.


इतना ही नहीं पायल का सिर दीवार पर कई बार पीछे से बाल पकड़ कर टकराया, जिससे पायल की मौत हो गयी. मौत से घबराई रेखा ने पायल की घर के सामने से ग़ायब होने की कहानी गढ़ी, फिर रात होने पर दिनेश की छत कर पायल का शव अरहर की लकड़ी के नीचे छिपा दिया और नर बली की झूठी अफ़वाह उड़ा दी. लेकिन उसकी ननद ने ख़ौफ़नाक मंजर को पुलिस के सामने बयान करने से इस सनसनी खेज़ हत्याकांड का खुलासा हो गया. एसपी ने टीम को पुरस्कार देने की बात कही है.


ये भी पढ़ें.


सरकार के खिलाफ भ्रामक ट्वीट कर रिटायर्ड IAS सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ FIR दर्ज