मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव (P. Muralidhar  Rao) के एक बयान पर बवाल हो गया है. उन्होंने कहा है कि बनिया और ब्राह्मण मेरी दो जेबों में हैं. दरअसल राव मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. उस वक्त उनसे पूछा गया कि बीजेपी कभी ब्राह्मणों की पार्टी थी, कभी बनियों की हो गई. कभी एससी, एसटी और ओबीसी की हो गई? अगर बात आप विकास की करते हैं तो जाति के नाम पर क्यों बीजेपी वोट मांगती है. उन्होंने कहा, मेरी जेब में बनिया है, मेरी जेब में ब्राह्मण है. जब ब्राह्मण कार्यकर्ता होते थे, तब ब्राह्मण पार्टी कहा गया. जब बनिया वर्कर होते थे, तब बनिया पार्टी हो गई. बीजेपी सभी के लिए है. 


पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मेरे वोट बैंक में, मेरे कार्यकर्ताओं में, और मेरे नेताओं में ब्राह्मण रहा है तो ब्राह्मण पार्टी कहा गया. जब बनिया रहा तो बनिया पार्टी का हो गई. इसके बाद अपनी बात संभालते हुए उन्होंने कहा, पार्टी सबके लिए चालू की गई लेकिन मेरे पास उस समय कुछ खास वर्ग के लोग ज्यादा थे तो आप कहते थे यह पार्टी इनकी है. हम अपने आपको सबकी पार्टी बनाने के लिए काम कर रहे हैं'. उनके इस बयान पर एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने जमकर हमला बोला.






कमलनाथ ने बोला हमला


कमलनाथ ने मुरलीधर राव के इस बयान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, जो लोग सबका साथ- सबका विकास का नारा देते हैं, वो आज एक वर्ग को फ़ोकस करने की बात कर रहे हैं और दो वर्गों का खुलेआम अपमान कर रहे हैं. इनकी यह कैसी मानसिकता, कैसी सोच? सत्ता की हवस के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है. इनकी नीति- नियत-सिद्धांत सब सत्ता तक ही सीमित है. जिस वर्ग के नेताओं ने भाजपा को खड़ा करने में अपनी महती भूमिका निभाई है, उन वर्गों का यह कैसा सम्मान? भाजपा के नेता सत्ता के नशे व अहंकार में चूर हो गए हैं. यह तो पूरे बनिया व ब्राह्मण वर्ग का अपमान है. भाजपा नेतृत्व इसके लिए इन वर्गों से अविलंब माफ़ी मांगे. सबका साथ - सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा के मध्यप्रदेश के प्रभारी कह रहे हैं कि हमारी एक जेब में बनिया है, एक जेब में ब्राह्मण है. यह तो इन वर्गों का घोर अपमान है, भाजपा के मुताबिक़ ये वर्ग उनकी बपौती है, उनकी जेब में है.














बाद में दी मुरलीधर राव ने दी सफाई


अपने बयान पर सफाई देते हुए मुरलीधर राव ने कहा, हम सबके हैं और सबके विकास और विश्वास को साथ लेकर चल रहे हैं. ब्राह्मण हो या बनिया या फिर जनजातीय, वे सब भारत के विकास में अभिन्न अंग बनने चाहिए. हमने कभी भेदभाव की नहीं की. विभाजन की राजनीति कांग्रेस की पुरानी आदत है, इसी कारण कांग्रेस का देश में पतन हो रहा है. 






ये भी पढ़ें 


Agusta Westland: राहुल गांधी बोले- पहले अगस्ता वेस्टलैंड भ्रष्ट था,अब बीजेपी लॉन्ड्री में धुलकर साफ़ हो गया!


Antilia Security: टैक्सी ड्राइवर का दावा- बैग वाले दो लोग पूछ रहे थे एंटीलिया की लोकेशन, मुंबई पुलिस ने की इलाके की नाकाबंदी