मुंबई: मुंबई में कांदिवली इलाके के साईं मंदिर में कोरोना के मामले सामने आए हैं. साईं मंदिर के 13 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एक दिन पहले साई मंदिर के 17 कर्मचारियों का टेस्ट कराया गया था जिसमें से 13 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए. फिलहाल बीएमसी इन 13 कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की जांच कर रही है. लॉकडाउन के दरम्यान इसी साई मंदिर से गरीबों को अनाज और खाना बांटा जा रहा था.


मुम्बई: एक दिन में सबसे ज्यादा मामले
मुम्बई में कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे अधिक 998 मामले सामने आने के बाद शहर में कोविड-19 के मामले बृहस्पतिवार को बढ़कर 16,579 हो गए. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, मुम्बई में वायरस से 25 और लोगों की जान जाने से यहां मृतक संख्या बढ़कर 621 हो गई.

नए 998 मामलों में से 364 की पुष्टि शहर की निजी प्रयोगशालाओं में हुई और बृहस्पतिवार को बीएमसी में इनका पंजीकरण कराया गया. नागरिक निकाय में बताया कि बृहस्पतिवार को 443 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. अभी तक शहर में कुल 4,234 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

क्या है पूरे महाराष्ट्र की स्थिति
पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1,602 नए मामले सामने आए, जो राज्य में एक दिन में आया सर्वाधिक मामला है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर बृहस्पतिवार को 27,524 हो गई. वहीं, इस वायरस से संक्रमित 44 और लोगों की जान चली गई, जिनमें से 25 मुम्बई से हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी तक 1,019 लोगों की जान जा चुकी है.

राज्य में सबसे अधिक मामले 1,495 बुधवार को सामने आए थे, जिसे पिछले 24 घंटे में आए 1,602 मामलों ने पीछे छोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि 512 और लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई. अभी तक कुल 6,059 संक्रमित लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है.

ये भी पढ़ें-
कोरोना संकट: मुंबई के इस अस्पताल में कर्मचारियों को दिलाई गई खास शपथ, जानें क्या है वजह

मुंबई के कल्याण फाटा से UP के लिए चले हजारों मज़दूर, घर का सामान बेचकर इकट्ठा किया किराया