मुंबई: लॉकडाउन में बिना वजह घूम रहे लोगों को जब पुलिस ने मना किया तो करीब 10 से 15 लोगों ने पुलिस के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया. ये घटना है मुंबई के एंटॉप हिल थाने की. घायल पुलिकर्मियों में 2 कॉन्स्टेबल और एक पुलिस सब इन्स्पेक्टर शामिल है.


घायल पुलिस वालों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है. संकट के इस समय में पुलिसकर्मी लोगों को सुरक्षा देने और स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस वालों पर हमला बेहद हैरान करने वाला है.

महाराष्ट्र: एक हजार से ज्यादा पुलिसवालों को कोरोना
महाराष्ट्र में एक हजार से ज्यादा पुलिसवाले कोरोना से संक्रमित हैं. महाराष्ट्र पुलिस डिपार्टमेंट में अबतक 8 की मौत हुई है, जिनमें से चार मौत मुंबई में शामिल हैं. हाल ही में महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा था कि पुलिसवालों को आराम की जरूरत है. इसके लिए उन्होंने केंद्र से 20 कंपनी सीआरपीएफ की मांग की थी. जिसकी मंजूरी केंद्र ने दे दी.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने इस बाबत केंद्रीय गृह मंत्रालय से अपील करते हुए एक अर्जी दी थी जिसमें कहा गया था कि महाराष्ट्र पुलिस कोरोना संक्रमण काल में लगातार काम करते हुए बुरी तरह से थक गई है ऐसे में पुलिसकर्मियों को आराम दिया जाना भी बेहद जरूरी है.

साथ ही आने वाले दिनों में ईद भी आने वाली है जिसके चलते राज्य में अनेक जगहों पर ज्यादा पुलिस बल की आवश्यकता पड़ सकती है. लिहाजा केंद्र सरकार महाराष्ट्र को 20 से ज्यादा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की कंपनियां दें जिससे वहां का काम सुचारू तरीके से चल सके.

ये भी पढ़ें-
मुंबई: साईं धाम मंदिर के 13 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित, BMC करवा रही है संपर्क में आए लोगों की जांच

कोरोना संकट: मुंबई के इस अस्पताल में कर्मचारियों को दिलाई गई खास शपथ, जानें क्या है वजह