महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) बीजेपी के इस कदम का स्वागत करेगी "यदि वह भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक देश बनाती है".नवाब मलिक ने कहा कि जिस तरह से देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि वह समय भी आएगा जब कराची भारत का हिस्सा होगा तो हम भी कह रहे हैं कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय होना चाहिए. अगर बर्लिन की दीवार को गिराया जा सकता है तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक साथ क्यों नहीं आ सकते? अगर बीजेपी इन तीन देशों का विलय कर एक ही देश बनाना चाहती है, तो हम निश्चित रूप से इसका स्वागत करेंगे, ” बता दें कि मलिक ने ये बात पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की कराची पर टिप्पणी को लेकर कही है.


एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस मिलकर लड़ेंगी बीएमसी चुनाव


मलिक ने आगे कहा कि एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) का चुनाव लड़ना चाहती है जो महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार का हिस्सा है.उन्होंने कहा कि "बीएमसी चुनाव में अभी 15 महीने बाकी हैं. हर पार्टी को अपनी पार्टी के लिए काम करने का अधिकार है और हर पार्टी ऐसा कर भी रही है. उन्होंने कहा कि हम अपनी पार्टी को भी मजबूत कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि, जो लोग तीनों पार्टियों की सरकार चला रहे हैं, उन्हें एक साथ चुनाव लड़ना चाहिए.


महाराष्ट्र में तालाबंदी की संभावना से किया इनकार


महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने महाराष्ट्र में तालाबंदी की संभावना से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि इसकी कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि, “ हमारे आरोग्य सचिवालय ने हर जिले को एक सलाह भेजी है कि हमे कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर भी तैयार रहना होगा. कुछ राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं वहां प्रतिबंध लगाए गए हैं. लेकिन महाराष्ट्र में ऐसी स्थिति नहीं है.”


ये भी पढ़ें


राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई पेरोल


दुनिया में कोरोना के 24 घंटे में 4.87 लाख नए केस आए, अबतक करीब 6 करोड़ लोग वायरस से संक्रमित