पुडुचेरी विधानसभा चुनावों की मतगणना अभी जारी है. अब तक की काउंटिंग में राज्य में एनडीए को बहुमत मिलता नजर आ रहा है. मतगणना में एनआर कांग्रेस ने आठ सीटें और उसकी सहयोग बीजेपी ने चार सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन तीन सीटों पर जीत हासिल कर चुका है. ताजा रुझानों के मुताबिक यहां एनडीए की सरकार बनने के आसार हैं. निर्वाचन आयोग ने बताया कि 30 विधानसभा सीटों में से 14 के नतीजे आ गए हैं और एआईएनआरसी ने आठ, बीजेपी ने तीन, द्रमुक ने एक और कांग्रेस ने दो सीटें जीती हैं.


चुनाव में बीजेपी के नमासवियम अपने द्रमुक प्रतिद्वंद्वी ए कृष्णन को हराकर मन्नाडिपेट विधानसभा सीट से विजयी हुए. वह इसी साल जनवरी में कांग्रेस से बीजेपी में आए थे. एआईएनआरसी के यू लक्ष्मीकांधन ने पूर्व मंत्री एम कांडसामी को हराकर कांग्रेस से एम्बालम (आरक्षित) सीट छीन ली. मुख्य निर्वाचन अधिकारी सूरबीर सिंह ने बताया कि बीजेपी उम्मीदवार ए जॉन कुमार कामराजनगर से विजयी घोषित किए गए है. कुमार कांग्रेस से बीजेपी में आए थे.


कांग्रेस के एम वैद्यनाथन ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी सामिनाथन को हराया है. वैद्यनाथन एआईएनआरसी से कांग्रेस में आए थे. इस केंद्रशासित प्रदेश में एआईएनआरसी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में अन्नाद्रमुक और बीजेपी भी शामिल है. कांग्रेस और द्रमुक एक-एक सीट पर आगे चल रही है. प्रतिद्वंद्वी सेक्युलर डेमोक्रेटिक अलायंस (एसडीए) में कांग्रेस, द्रमुक, वीसीके और भाकपा शामिल हैं.