नई दिल्लीः अमेरिका के 245वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और वहां की जनता को बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत और अमेरिका जीवंत लोकतंत्र के रूप में स्वतंत्रता और आजादी के मूल्यों को साझा करते हैं और उनकी रणनीतिक साझेदारी का वास्तव में वैश्विक महत्व है. दरअसल, अमेरिका में चार जुलाई को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. 


पीएम ने यह ट्वीट किया
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "अमेरिका के 245वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जो बाइडन और वहां के लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. जीवंत लोकतंत्र के रूप में भारत और अमेरिका स्वतंत्रता एवं आजादी के मूल्यों को साझा करते हैं. हमारी रणनीतिक साझेदारी का वास्तव में वैश्विक महत्व है."






4 जुलाई 1776 को आजाद हुआ था अमेरिका
अमेरिका 4 जुलाई 1776 को स्वतंत्र हुआ था. तब से लेकर अब तक अमेरिका ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई है. पिछले कुछ दशकों में भारत औऱ अमेरिका के संबंध काफी बेहतर हुए हैं. लगातार दोनों देश मिलकर हर दिन नई इबारत लिख रहे हैं. पिछले साल अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का दौरा किया था. अब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन बन चुके हैं और भारतीय मूल की कमला हैरिस यूएस की वाइस प्रेसिडेंट हैं.


यह भी पढ़ेंः


पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, सतपाल महाराज और धन सिंह रावत समेत 11 विधायक बने मंत्री