जम्मू: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगे को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर बीजेपी ने कड़ा रुख अपनाते हुए ऐसे नेताओं को पाकिस्तान जाने की सलाह दी है. बीजेपी ने 26 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में विलय दिवस मनाने की घोषणा की है.


जम्मू में पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर किसी के बाप दादा की जागीर नहीं है जो भी इस तरह के षड्यंत्र यहां करेगा फिर वह चाहे महबूबा मुफ्ती हो या कोई और इसे सहन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम तिरंगे के लिए अपने खून का कतरा-कतरा कुर्बान कर देंगे लेकिन तिरंगे पर आंच नहीं आने देंगे.


'जम्मू कश्मीर लहराएगा केवल तिरंगा'
बीजेपी ने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का है और यहां पर केवल तिरंगा झंडा ही लहराया जाएगा. दुनिया की कोई ताकत जम्मू कश्मीर में कोई और झंडा नहीं लगा सकती और न ही प्रदेश में दोबारा 370  लागू करवा सकती है.


बीजेपी ने बिना किसी नेता का नाम लिए कहा कि हमारे कुछ नेता खाते  भारत का हैं, उन्हें सब सुख-सुविधाएं भारत में चाहिए लेकिन वह गाते पाकिस्तान का हैं और अगर वह हिंदुस्तान में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं तो वह पाकिस्तान चले जाएं ऐसे नेताओं की हिंदुस्तान को कोई जरूरत नहीं है.


26 अक्टूबर को मनाया जाएगा विलय दिवस
बीजेपी ने एलान किया कि 26  अक्टूबर 1947 को जम्मू कश्मीर के कश्मीर तत्कालीन महाराजा हरि सिंह ने संपूर्ण जम्मू कश्मीर और लद्दाख का विलय भारत के गणराज्य में किया था और भारत के साथ जम्मू कश्मीर का यह विलय पूर्ण है. इस साल 26 अक्टूबर के दिन जम्मू कश्मीर की जनता बड़े पैमाने पर इस दिन को जश्न-ए-आजादी का जश्न मनाएंगे.


बीजेपी ने कहा कि इस 26 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के हर देशभक्त के घर पर तिरंगा झंडा फहराया जाएगा. इस दिन बड़े पैमाने पर जम्मू कश्मीर में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. जम्मू कश्मीर की देशभक्त जनता 26 अक्टूबर विलय दिवस के दिन अपने घरों में अपने मोहल्लों में अपने गांव में अपने शहरों में बड़े पैमाने पर इस उत्सव को मनाएगी.


यह भी पढ़ें:


अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- फ्री कोविड वैक्सीन हर भारतीय का अधिकार