PM Modi Photo: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं. वह अलग-अलग राज्यों का दौरा करके चुनावी रणनीति को अमलीजामा पहनाने की कोशिश में जुटे हैं. इस बीच वह काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान के दर्शन करने भी पहुंचे. वाराणसी उनका संसदीय क्षेत्र भी है. ऐसे में पीएम मोदी एक भक्त के रूप में काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे थे.


पीएम मोदी के हाथ में त्रिशूल था. माथे पर तिलक लगा हुआ था. गले में माला थी और उनके चेहरे पर थकान के साथ खुशी भी दिख रही है. पीएम मोदी ने खुद अपनी यह तस्वीर शेयर की है. इसके साथ उन्होंने कुल तीन फोटो शेयर किए हैं. अन्य दो फोटो में भी वह महादेव की भक्ति में डूबे नजर आ रहे हैं. दूसरी फोटो में पीएम मोदी हाथ जोड़े हुए बैठे हैं और पुजारी उनके माथे पर तिलक लगा रहे हैं. वहीं, तीसरी फोटो में वह मंदिर के बाहर से भगवान को प्रणाम कर रहे हैं.






तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. काशी में बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया. काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. मोदी मंदिर में मुख्य द्वार से ही अंदर तक हाथ जोड़े गये और इस दौरान उनके पीछे आदित्यनाथ चल रहे थे. मंदिर में पुजारियों ने मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना करायी और मोदी ने काशी विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन किया. प्रधानमंत्री के ललाट पर पुजारी ने चंदन का लेप भी लगाया. शिवरात्रि के ठीक एक दिन बाद बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे मोदी ने रुद्राभिषेक किया.


भगवान की आरती भी की


घंटियों की गूंज के साथ ही मोदी ने काशी विश्वनाथ की आरती भी उतारी और पुष्प अर्पित किया. उन्होंने काशी विश्वनाथ का श्रृंगार भी किया. पुजारियों ने मोदी को अंगवस्त्र देकर और माला पहनाकर आशीर्वाद प्रदान किया. पुजारी ने मंत्रोच्चार के बीच प्रधानमंत्री मोदी को रक्षा सूत्र भी बांधे. अधिकारियों ने बताया कि मंदिर में पूजा-अर्चना और परिक्रमा कर प्रधानमंत्री ने लोक कल्याण की कामना की. वापसी में मोदी ने त्रिशूल दिखाकर उत्साहित जनता का स्वागत किया. काशी विश्‍वनाथ मंदिर में जुटे भक्तों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए. मोदी बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. दौरे के दूसरे दिन 10 मार्च को सुबह करीब 10 बजे बरेका हेलीपैड से आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे.


यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: तम‍िलनाडु-पुडुचेरी में कांग्रेस-DMK में बनी बात, जानिए कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव