असदुद्दीन ओवैसी देश की राजनीति में जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं. हैदराबाद से ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM के सांसद और पार्टी के अध्यक्ष ओवैसी का आज जन्मदिन है. ओवैसी 51 साल के हो गए हैं. राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले ओवैसी पिछले कुछ सालों में देश में मुसलमानों की आवाज बनकर उभरे हैं.


13 मई 1969 को जन्मे ओवैसी पेशे से बैरिस्टर हैं और लगातार 4 बार हैदराबाद से सांसद बनकर लोकसभा पहुंचे हैं. 2004 में पहली बार सांसद बनने से पहले ओवैसी आंध्र प्रदेश विधानसभा के सदस्य भी रह चुके हैं.


राजनीति में आने से पहले अपने कॉलेज के दिनों में ओवैसी ने क्रिकेट में भी अपना हाथ आजमाया था और साउथ जोन की ओर से कई टूर्नामेंट में हिस्सा भी लिया.


सरकार के खिलाफ मुखर आवाज


अयोध्या भूमि विवाद से लेकर तीन तलाक और देश में मुसलमानों के मुद्दे पर अपनी मुखर आवाज रखने के कारण ओवैसी अक्सर चर्चा में रहते हैं. वहीं नोटबंदी से लेकर अल्पसंख्यकों के खिलाफ हुई मॉब लिंचिंग पर भी ओवैसी ने संसद से लेकर जनसभाओं तक कई बार केंद्र सरकार को घेरा.


धर्म के मुद्दे पर बोलते हुए कई बार अपने बयानों से ओवैसी विवादों में भी फंसते रहे हैं. वहीं छोटे भाई अकबरुद्दीन के कट्टरवादी बयानों के कारण भी अक्सर ओवैसी लोगों के निशाने पर रहते हैं.


जन्मदिन के कारण ओवैसी बुधवार को ट्विटर पर भी ट्रेंड करते रहे. उनके फॉलोअर्स ने ट्विटर पर उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दी.







ये भी पढ़ें


ओवैसी बोले- अमेरिका ने भारत को पाक के बराबर खड़ा किया, गले मिलना काम नहीं आया