कोलकाता: बंगाल बीजेपी ने चुनाव उपायुक्त को चिट्ठी लिखकर मुस्लिम बहुल इलाकों में महिला सीआरपीएफ जवानों को तैनात करने का अनुरोध किया है. भाजपा की तरफ से प्रताप बनर्जी, भारती घोष, सब्यसाची दत्त और शिशिर बाजोरिया चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन से मिले और एक चिट्ठी में ये बताया कि मुस्लिम बहुल इलाकों में महिलाएं बुरका पहनकर वोट डालने आएंगी. वहां अगर पुरुष सीआरपीएफ जवान को तैनात किया जाता है तो उनको असली वोटरों का पहचान करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इसलिए ऐसी जगहों पर पुरुष सीआरपीएफ जवानों के साथ महिला सीआरपीएफ जवानों को पोस्टिंग दी जाए. ऐसा अनुरोध चिट्ठी में कई गयी है.


बीजेपी का दावा- पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले अल्पमत में होगी ममता सरकार
पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में इस्तीफे की झड़ी लग जाने पर भाजपा ने दावा किया है कि 2021 का विधानसभा चुनाव आते-आते ममता बनर्जी सरकार अल्पमत में आ जाएगी. भाजपा के मुताबिक, ममता बनर्जी और उनकी पार्टी का भविष्य अंधकारमय देखकर ही पार्टी नेताओं में भगदड़ मची है. साल 2021 के विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने के लिए भाजपा 'मिशन बंगाल' में जुटी है. तैयारियों को धार देने के लिए गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर शनिवार से बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच चुके हैं. काबिलेगौर है कि गृहमंत्री अमित शाह के पिछले से लेकर इस दूसरे दौरे के एक महीने के बीच ममता बनर्जी के करीबी चार विधायकों- मिहिर गोस्वामी, शुवेंदु अधिकारी, जितेंद्र तिवारी, शीलभद्र दत्त के इस्तीफे हो चुके हैं.


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट ने आईएएनएस से चौंकाने वाला दावा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की सरकार अल्पमत में आ जाएगी. उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी की पार्टी डूबता जहाज बन चुकी है. बंगाल में अगली सरकार भाजपा की बननी तय है. तृणमूल कांग्रेस के कई बागी नेता भाजपा में आने को तैयार हैं. जनवरी तक कई विधायक इस्तीफा देंगे. चुनाव आते-आते ममता बनर्जी सरकार अल्पमत में आ जाएगी."


ये भी पढ़ें-
देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ के पार, लगातार छठे दिन 30 हजार से कम आए नए केस

बंगाल पहुंचे अमित शाह, टीएमसी से इस्तीफा दे चुके शुभेंदु अधिकारी आज ले सकते हैं भाजपा की सदस्यता