India China Despute: भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है. नए साल पर गलवान घाटी में तिरंगा हाथों में लिए कुछ जवानों की तस्वीर सामने आई थी. जिसे लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी और सरकार को निशाने पर लिया. राहुल गांधी समेत तमाम कांग्रेस नेताओं ने इस फोटो को शेयर करते हुए चीन को लेकर पीएम मोदी से कड़े सवाल किए. 


ये भी पढ़ें - India China Tension: पैंगोंग झील पर ब्रिज बनाने के पीछे क्या है चीन की चाल, समझिए पूरा मामला


कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा सवाल


भारतीय सीमा के नजदीक चीन लगातार इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत कर रहा है, अरुणाचल और कुछ अन्य इलाकों में चीनी निर्माण की तस्वीरें पिछले दिनों सामने आई थीं. लेकिन हाल ही में ये खबर सामने आई थी कि चीन अब पैंगोंग त्स्यो लेक पर पुल बनाने जा रहा है. अब कांग्रेस ने इसी को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है. कांग्रेस ने कहा है कि, "दोनों पक्षों (भारत-चीन) में डिसइंगेजमेंट के दावों को बीच, चीन पैंगोंग त्स्यो लेक के नॉर्थ और साउथ ब्लॉक में पुल बनाने का काम कर रहा है. मई 2020 से चीन लगातार आक्रामक रुख अपना रहा है, लेकिन इस पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं? क्या राष्ट्रीय सुरक्षा और संप्रभुता कुछ नहीं है?"


ये भी पढ़ें - Sri Lanka से यूरोपीय देशों तक, कोरोना काल में छोटे मुल्कों को कर्ज के जाल में यूं जकड़ रहा China


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी गलवान घाटी की फोटो शेयर कर सरकार को घेरने की कोशिश की. इस तस्वीर में भारतीय सेना के जवान गलवान घाटी में तिरंगे के साथ दिख रहे हैं. इसे शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, "भारत की पवित्र भूमि पर हमारा तिरंगा ही फहराता अच्छा लगता है." कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से भी इस फोटो को शेयर किया गया है. 






बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने चीनी निर्माण को लेकर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि पीएम को इस पर चुप्पी तोड़नी चाहिए. राहुल ने कहा था कि, हमारे लोग, हमारी जमीन और हमारी सीमाएं इससे बेहतर सम्मान की उम्मीद करते हैं.