केरल की एक महिला 19 बार कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. महिला को मार्च में इटली से लौटे परिवार से संक्रमण हुआ था. उसके बाद अस्पताल में महिला का इलाज 42 दिनों से चल रहा है.


दक्षिण केरल के पठानमथिट्टा की 62 वर्षीय महिला में लगातार 19 बार कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. महिला को 10 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हैरान करनेवाली घटना के बाद वायरस के खतरनाक रूप से डॉक्टर भी हैरान हैं. जिला मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर एन शीजा का कहना है कि उसमें बहुत सारे लक्षण भी नहीं उजागर हो रहे हैं. फिलहाल उन्होंने इस सिलसिले में राज्य मेडिकल बोर्ड से सलाह मांगी है. इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि महिला Asymtomatic है. पीड़ित महिला दूसरों को संक्रमित करने की क्षमता रखती है. उन्होंने कहा कि कई तरह की मिश्रित दवाइयां दी गईं हैं. अगर अगले टेस्ट में भी महिला का रिजल्ट पॉजिटिव निकलता है तब उसे कोट्टयम मेडिकल कॉलेज अस्पताल शिफ्ट कर दिया जाएगा.


इटली से लौटा परिवार 29 फरवरी को तीन सप्ताह की छुट्टियों में आया था. इस दौरान परिवार के अन्य सदस्यों ने कई समारोह में शिरकत की. एक सप्ताह बाद उनहोंने कई लोगों को बीमारी से संक्रमित कर दिया.


गौरतलब है कि कोझीकोड में 18 मार्च को दुबई से लौटा एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. पॉजिटिव होने का मामला वायरस से संक्रमित होने के 29 दिन बाद उजागर हुआ था. इस तरह के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ महकमे की चिंता की लकीरें बढ़ गई हैं. हालांकि केरल में संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए 14 दिनों के बजाए 28 दिनों का क्वारंटाइन समय बढ़ा दिया गया था.


Corona Update: देश में 20 हजार के करीब पहुंचे संक्रमित मरीज, अबतक 640 लोगों की मौत | राज्यवार आंकड़े


जियो में फेसबुक ने खरीदी 10% हिस्सेदारी, 43 हजार 574 करोड़ रुपये में हुई डील