नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दावा किया है कि केरल और पश्चिम बंगाल में बीजेपी आगे चल रही है. इसलिए बीजेपी को रोकने के लिए वहां हिंसा की घटनाएं हो रही है. रामदास अठावले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के प्रमुख हैं. उनकी पार्टी एनडीए की सदस्य और केंद्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है.


रामदास अठावले ने ये भी कहा है कि साल 2019 में जिस तरह बीजेपी ने 303 सीटें जीती थी. 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी 350 का आंकड़ा पार करेगी.


हिंसा के बीच बंगाल में तीसरे चरण का मतदान हुआ
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान दो महिलाओं सहित पांच उम्मीदवारों पर हमला हुआ और कई स्थानों पर प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक समूह के बीच झड़प भी हुई. हिंसा के बावजूद मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया और मतदान खत्म होने से दो घंटे पहले शाम पांच बजे तक 77.68 फीसदी मतदान हुआ. अधिकारियों ने बताया कि मतदान के दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन किया गया.


शाम पांच बजे तक प्रदेश के दक्षिण 24 परगना जिले (भाग दो) की 16 सीटों पर 76.68 प्रतिशत, हावड़ा (भाग एक) की सात सीटों पर 77.93 प्रतिशत और हुगली (भाग एक) की आठ सीटों पर 79.36 प्रतिशत मतदान हुआ. 31 सीटों पर शाम पांच बजे तक 77.68 प्रतिशत मतदान हुआ. प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने 'मतदाताओं को प्रभावित' करने के लिये केंद्रीय बलों का 'जबरदस्त दुरूपयोग' किए जाने का आरोप लगाया है.


तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी के 'गुंडों' ने पार्टी के पोलिंग एजेंटों को मतदान केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया और लोगों को मतदान करने से रोकने के लिए उन्हें धमका कर अव्यवस्था का माहौल पैदा किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें-
मुख्तार अंसारी को यूपी के बांदा जेल लाया गया, बैरक नंबर-15 होगा माफिया का नया ठिकाना


PM मोदी आज परीक्षा पे चर्चा के तहत छात्रों और अभिभावकों को करेंगे संबोधित, शाम को 7 बजे होगा प्रसारण