नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी का गठन करने के साथ ही नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई. पार्टी महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "संगठन में बदलाव एक निरंतर प्रक्रिया का हिस्सा है. कांग्रेस कार्यसमिति के सभी सदस्यों में किसी का कोई गतिरोध नहीं, एक स्वर में ये निर्णय किया गया कि सोनिया गांधी सब संगठनात्मक बदलाव नए सिरे से करें, उसके आधार पर सोनिया जी ने ये बदलाव किए."


उन्होंने कहा, "बहुत सारे नए लोगों को मौका मिला है, बहुत सारे पार्टी के पुराने लोगों को मौका मिला है, बहुत सारे साथी जो पहले से चले आ रहे थे वो और ज्यादा बल से पार्टी की, संगठन की सेवा करते रहें. मुझे लगता है कि हर बदलाव को एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया के तहत देखने की आवश्यकता है."


मधुसूदन मिस्त्री हैं सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के अध्यक्ष
कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में सभी लोगों ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया था और कई ने राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने का आग्रह भी किया था. एक अन्य सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी ने चुनाव प्राधिकरण का गठन किया है और इसके साथ ही अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आरंभ हो गई.


बता दें, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण का पुनर्गठन किया गया है. इसमें मिस्त्री के अलावा राजेश मिश्रा, कृष्णा गौड़ा, ज्योतिमणि और अरविंदर सिंह लवली को बतौर सदस्य शामिल किया गया है.


ये भी पढ़ें-
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इलाज के लिए अमेरिका रवाना, राहुल गांधी भी गए हैं साथ
कांग्रेस में बड़ा फेरबदल: जानिए किसका कद बढ़ा, किसका घटा