Rawat vs Amarinder: कांग्रेस के कद्दावर नेता हरीश रावत ने एबीपी न्यूज़ को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी ही पार्टी के नेता रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कैप्टन अमरिन्दर बौखला गए हैं और वे अपने मास्टरों की भाषा बोल रहे हैं.


कैप्टन पर निरंकुश होकर सरकार चलाने की इच्छा रखने का आरोप लगाते हुए उन्होंने यह भी कहा कि आज जब वो मेरे नेतृत्व पर आरोप लगा रहे हैं तो मुझे ये सच्चाई बतानी पड़ रही कि 80 प्रतिशत विधायकों ने साफ कहा था वो कैप्टन के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ सकते. मैंने खुद उनसे कुछ भ्रष्ट मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें निकालने को कहा था. उन्होंने तब क्यों नहीं निकाला.


कैप्टन के पार्टी बनाने वाली बात पर हरीश रावत ने कहा कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. कुछ असंतुष्ट लोग कैप्टन के साथ अगर जाते हैं तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा. कैप्टन इस बात के लिए पछताएंगे. पूरा पंजाब जानता है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह बीजेपी के इशारे पर ये कर रहे हैं. एबीपी न्यूज़ से इस बातचीत के दौरान हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू का भी बचाव किया. उन्होंने कहा- वो अच्छे नेता हैं, उनके पास जो जिम्मेदारी है उसको अच्छे से निभाएंगे, उनकी देश भर में बहुत अच्छी प्रसिद्धि है.


उत्तराखंड को लेकर भी हरीश रावत ने साफ कर दिया कि वो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं रास्तों पे निकलूंगा तो किसी के मन में कोई शंका नहीं रह जाएगी. मैंने दलित मुख्यमंत्री की बात पूरे देश भर के लिए भविष्य के तौर पर कहा था जिसे गलत समझ लिया गया.


यह भी पढ़े-


Amarinder Singh Resigns: 7 पन्नों का इस्तीफा, सिद्धू-हरीश रावत पर हमला, जानें सोनिया को अमरिंदर ने खत में क्या लिखा


Amarinder Singh Resignation: कांग्रेस से इस्तीफा देने के साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का एलान, जानें क्या होगा नाम?