कोलकाता: मां, माटी, मानुष की सरकार यानि तृणमूल कांग्रेस अगर तीसरी बार सत्ता में आती है तो जिन कामों को करने का वादा कर सकती है उसमें से एक है 'फ्री राशन डिलीवरी'. मैनिफेस्टो में फ्री चावल और दाल के साथ कुछ और सामग्री भी दिए जाने का वादा किया जा सकता है. ये खबर सूत्रों से मिली है.


ऐसा हुआ तो लोगों को राशन शॉप तक जाना नहीं पड़ेगा. भीड़ में खड़े होकर राशन लेने से भी छुटकारा मिलेगा. डीलरों के चोरी के मामले भी कम हो सकते हैं.


इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने 11 मार्च को चुनावी घोषणा पत्र यानी कि मैनिफेस्टो जारी करने का प्लान किया था. लेकिन ममता बनर्जी को पैर में चोट लगने की वजह से टीएमसी अब 15 मार्च यानी सोमवार को ही मैनिफेस्टो जारी कर सकती है. इस मैनिफेस्टो में कई सरप्राइज देखने को मिल सकते हैं.


घोषणा पत्र में क्या-क्या होगा?
टीएमसी सूत्र से खबर है कि स्वास्थ और शिक्षा में जोर दिया जाएगा. मैनिफेस्टो में टीएमसी का वन पॉइंट एजेंडा है विकास. टीएमसी का कन्याश्री, युवश्री, सबुज साथी जैसे योजनाओं को इसके आगे जारी रखने का ही प्लान है. दुआरे सरकार और स्वास्थ्य साथी जैसी योजना भी जारी रहेगी, ऐसी संभावना है.


मैनिफेस्टो जारी करने से पहले टीएमसी के विधायक, नेताओं के साथ-साथ बंगाल के बुद्धिजीविओं से भी बात की गई है. आम लोगों का राय भी ली गई है. रविवार दोपहर 2 बजे टीएमसी की तरफ से मैनिफेस्टो जारी किया जाएगा.


ये भी पढ़ें-
West Bengal Snap Poll: ममता बनर्जी या शुभेंदु अधिकारी, कौन जीतेगा नंदीग्राम की लड़ाई, जनता का जवाब जानें


विशेष पर्यवेक्षक ने चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट, सीएम ममता पर हमले का दावा किया खारिज- सूत्र