नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख के गलवान क्षेत्र में भारत-चीन सैनिकों के बीच झड़प पर राजनीति तेज हो गई है. राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "आप अगर पढ़े लिखे नहीं हैं, जानकारी नहीं है तो जानकारी लीजिए. घर में बैठकर लॉकडाउन में कुछ किताबें पढ़नी चाहिए थी. भारत और चीन के बीच क्या-क्या एग्रीमेंट हुए हैं, अगर ये बेसिक जानकारी राहुल गांधी जी आपके पास नहीं है तो मुझे माफ कीजिएगा, आप देश में अब तक के सबसे ज्यादा गैर-जिम्मेदाराना राजनेता हैं. आपको ये सब जानकारी लेनी चाहिए."


एक दिन पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा था कि आप कहां छिपे हुए हैं. इस बयान पर अब आज संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री को छिपा हुआ और डरा हुआ बताने पर पात्रा ने राहुल की जमकर आलोचना की है.


संबित पात्रा ने कहा, "प्रधानमंत्री कोई एक व्यक्ति नहीं होता. प्रधानमंत्री किसी पार्टी का प्रधानमंत्री नहीं होता. प्रधानमंत्री हम सब का एक प्रधानमंत्री होता है. नरेंद्र मोदी बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं. वो हम सबके प्रधानमंत्री हैं. वो सोनिया गांधी के प्रधानमंत्री हैं, राहुल गांधी के प्रधानमंत्री हैं और आपके भी प्रधानमंत्री हैं. लोकतांत्रिक तरीके से हम सबके प्रतिनिधि हैं. ऐसे में जब डरा हुआ या छिपा हुआ प्रधानमंत्री कहा जाता है, तो ये आक्रमण किसी एक व्यक्ति पर नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान पर है. 20 जवानों की शहादत को डरा हुआ बताना, छिपा हुआ बताना, देश के लिए गैरजिम्मेदाराना है."


बता दें, राहुल गांधी ने वीडिया जारी कर कहा था, 'चीन ने हिंदुस्तान की जमीन हड़पी है. प्रधानमंत्री जी आप कहां छिप गए हैं, आप बाहर आइए. पूरा देश एक साथ आपके पीछे खड़ा है. बाहर आइए और बिना डरे हुए देश को सच्चाई बताइये.'


ये भी पढ़ें-