लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष और उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने अपराध मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ राजस्‍थान सरकार पर हमला बोला. मायावती ने रविवार सुबह सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश की तरह राजस्‍थान प्रदेश में भी कांग्रेसी राज में हर प्रकार के अपराध खासकर निर्दोषों की हत्‍या, दलित और महिलाओं का उत्‍पीड़न आदि चरम सीमा पर है.'


मायावती ने कहा, "अर्थात यहां भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है. अति शर्मनाक और अति चिंताजनक. लेकिन यहां (राजस्थान में) कांग्रेसी नेता अपनी सरकार पर शिंकजा कसने की बजाय खामोश हैं. इससे लगता है कि उत्तर प्रदेश में अभी तक उनका (कांग्रेस नेताओं का) पीड़ितों से मिलना केवल वोट की राजनीति है और कुछ भी नहीं. हमारी पार्टी की सलाह है कि जनता ऐसी नाटकबाजियों से सतर्क रहे."


"बीजेपी, कांग्रेस की सरकारों में दलितों पर अत्याचार बढ़ा"
इससे पहले मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश के साथ देश में जहां पर भी बीजेपी या कांग्रेस की सरकार है, वहां दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार हो रहा है. हर स्तर पर दलितों का शोषण हो रहा है. इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस के लोग एक जैसे हैं. दोनों ही पार्टी अंदर से एक है. यह दोनों देश तथा कई प्रदेशों में बारी-बारी से अपनी सरकार बनाकर अपना मिशन साधने का काम करती हैं.


बसपा मुखिया ने कहा कि सच्चाई यह है कि कांगेस हो या बीजेपी दोनों के राज में दलित समाज का कोई उत्थान या विकास नहीं हुआ. इसके उलट उनके साथ बड़े पैमाने पर जुल्म और ज्यादती हुई है.


मायावती ने कहा कि सभी विरोधी पार्टियां अंदर-अंदर आपस में एक होकर हमारे वर्ग के इन लोगों का शोषण करती है. साथ ही ये हम लोगों को गुलाम बनाए रखना चाहती हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने अपने विरोधियों पर पार्टी के मूवमेंट को कमजोर करने की साजिश का आरोप भी लगाया.


ये भी पढ़ें-
हाथरस केस: सीबीआई ने गैंगरेप की धारा में दर्ज की FIR, जांच के लिए टीम बनाई गई
आंध्र प्रदेश: सीएम जगन मोहन रेड्डी ने लिखा CJI को पत्र, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जज पर लगाए ये आरोप