Bisahulal Singh apologizes: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) में मंत्री बिसाहूलाल सिंह (Bisahulal Singh) ने सवर्ण महिलाओं पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि ठाकुर-ठकार और दूसरे और बड़े लोग, वो अपने घर की औरतों को कोठरी में बंद करके रखते हैं. उन्हें पकड़-पकड़कर बाहर निकालो, तभी तो महिलाएं आगे बढ़ेंगी. इस बयान पर विपक्षी पार्टियों ने उन्हें घेरा और माफी मांगने को कहा गया. विवाद बढ़ने के बाद बिसाहूलाल सिंह झुक गए हैं और अपने बयान पर माफी मांग ली है. 


उन्होंने कहा, 'अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं. मैंने ऐसा किसी समुदाय को नीचा दिखाने के लिए नहीं कहा था. मेरा मकसद यह कहना था कि सभी पृष्ठभूमि की महिलाएं समानता के साथ समाज सेवा करें. लोगों ने मेरी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया.'






कांग्रेस ने साधा था निशाना 


बिसाहूलाल सिंह के बयान पर कांग्रेस हमलावर हो गई थी. उसने मंत्री के साथ बीजेपी पर भी निशाना साधा था.  कांग्रेस ने कहा कि लगता है कि बीजेपी ने राजपूत समाज, सिंधी समाज, ब्राह्मण-बनिया समाज का रोज अपमान का काम शुरू कर दिया है. वहीं, करणी सेना ने चेतावनी देते हुए कहा कि मंत्री मिले तो उनका मुंह काला किया जाएगा. 


बिसाहूलाल सिंह ने क्या कहा था 


बिसाहूलाल सिंह ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए में कहा कि ठाकुर-ठकार जैसे जितने बड़े-बड़े लोग हैं, वो लोग अपनी महिलाओं को घर में बंद रखते हैं और समाज में काम नहीं करने देते. ठाकुर और अन्य बड़े लोग की महिलाओं को घर से बाहर निकाला जाना चाहिए और समाज में काम करने देना चाहिए. उनके भाषण का वीडियो वायरल हो गया. कई जगह मंत्री का विरोध शुरू हो गया. उनके पुतले भी दहन किए गए. 


ये भी पढ़ें- CM Shivraj के मंत्री Bisahulal Singh बोले- ठाकुर-ठकार महिलाओं को घर में बंद कर देते हैं, उन्हें बाहर निकालें


CM Manohar Lal Khattar met PM Modi: सीएम खट्टर ने पीएम मोदी से की मुलाकात, किसान आंदोलन समेत इन मुद्दों पर हुई बात