नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में विधानसभा को लेकर सियासी सरगर्मी काफी बढ़ गई है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को एक चुनावी रैली में शामिल होने पहुंची थी. उन्होंने अलीपुर द्वार में रैली के दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव का ऐलान अगल सप्ताह तक हो जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग (ECI) अगले एक सप्ताह में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है.


पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर इसी साल मार्च-अप्रैल में विधानसभा चुनाव होना तय माना जा रहा है. ऐसे में तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमों और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है. वह लगातार रैली और चुनावी आयोजन में हिस्सा ले रही हैं. उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले सात से आठ दिनों में होने की संभावना है. हमारे पास ज्यादा समय नहीं है.'


पार्टी छोड़ने वालों पर बरसी ममता


अपनी पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिन लोगों ने टीएमसी छोड़ दी है, वे विधानसभा चुनाव में हारने वाले हैं और चुनाव की हार के बाद उनकी दुकानें बंद हो जाएंगी. रैली के दौरान ममता बनर्जी ने ऐलान करते हुए कहा कि सिंगुर से लेकर नंदीग्राम तक टीएमसी की ही जीत होने वाली है.


बीजेपी पर साधा निशाना


अपने संबोधन में बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि 'बीजेपी ने एनआरसी के नाम पर सभी को लिस्ट से निकाल दिया. वह एनआरसी को लेकर जांच कर रहे हैं. इसे हमने नहीं किया है और ना ही इसे करने देंगे. हमारी पहचान हमारी है. हम बंगाली हैं और गैर बंगाली से मतभेद नहीं करते हैं. गुजरात कभी बंगाल पर शासन नहीं करेगा.'


बता दें कि चुनाव से पहले कई टीएमसी नेताओं ने सत्तारूढ़ दल को छेड़कर बीजेपी का दामन थामा है. जिसमें सुवेन्दु अधिकारी, राजीब बनर्जी, बैशली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रथिन चक्रवर्ती, रुद्रनील घोष और अन्य नेताओं और कार्यकर्ता शामिल हैं. वहीं एक टीएमसी नेता ने विश्वास जताते हुए कहा है कि बंगाल को लेकर भले ही बीजेपी लंबे दावे कर रही हो, लेकिन राज्य के लोग आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी ममता दीदी के लिए एक हैट्रिक सुनिश्चित करेंगे.


इसे भी पढ़ेंः
NHAI के ठेकेदार ने 24 घंटे में कंक्रीट की सबसे लंबी सड़क बिछाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया


बुजुर्ग और बीमारों को हरिद्वार कुंभ में ना जाने की सलाह, स्टेशन पर होगी विशेष जांच