दिल्ली के तीनों नगर निगमों के मेयर 13,000 करोड़ रुपये के बकाए की धनराशि जारी करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. नगर निगम के मेयर मुख्यमंत्री आवास के बाहर से ही अपना कामकाज कर रहे हैं. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने कहा, "हम पिछले सात दिन से धरने पर हैं. आज हमारा ऑफिस यहीं से चलेगा. मुख्यमंत्री हमारे 13,000 करोड़ जारी करें."


दरअसल, बीजेपी शासित तीनों नगर निगमों का कहना है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार 13 हजार करोड़ रुपये का बकाया दबाकर बैठी है. जिससे निगमों को आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 13 हजार करोड़ रुपये की धनराशि निगमों को जारी करने की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद गौतम गंभीर, मनोज तिवारी ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था.


मुख्यमंत्री आवास के बाहर तोड़फोड़
एक दिन पहले रविवार को केजरीवाल के घर के बाहर तोड़फोड़ हुई. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बीजेपी नेताओं को तोड़फोड़ का आरोपी ठहराया है. आम आदमी पार्टी ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री आवास के बाहर सीसीटीवी कैमरा तोड़ते हुए देखा जा रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता और निगम पार्षद बीते कई दिनों से सीएम हाउस के बाहर धरना दे रहे हैं.


वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जय प्रकाश ने कहा, "मुख्यमंत्री आवास के बाहर रविवार को भाजपा की महिला पार्षद सोई हुई थीं, वहां सीएम दफ्तर के लोगों ने कैमरे लगाने शुरू कर दिए. महिला पार्षदों ने इसका विरोध किया."


आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है. यहां सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता दिल्ली पुलिस के संरक्षण में हिंसा कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें-
कनाडा पहुंची फ्रीजर में पैक कोरोना वैक्सीन पहली खेप, इस महीने 2.50 लाख लोगों को लगेगा टीका


BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर का विवादित बयान, कहा- 'शूद्र को शूद्र कह दो बुरा लगता है, क्योंकि वे बात को समझते नहीं'