पटना: दशहरा पर पीएम मोदी का पुतला जलाए जाने वाले राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रायोजित रावण वध पर ऐसा बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की राजनीतिक औकात और उनके स्तर को दर्शाता है जिसे कोई भी गंभीरता से नहीं लेता.


बीजेपी नेता ने जोर देकर कहा कि पंजाब ही नहीं, बल्कि पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान करता है और कोरोना काल में जिस तरह से लोगों को 5-5 किलो चावल और गेहूं, एक किलो दाल मिली, उसकी सभी ने तारीफ की. प्रसाद ने कहा, "एक प्रायोजित रावण वध पर राहुल गांधी किस तरह का बयान दे रहे हैं. राहुल गांधी की राजनीतिक औकात इतनी भी नहीं बची कि कोई उन्हें गंभीरता से ले."


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक प्रमुख राजनीतिक दल के नेता का यही बोलने का स्तर रह गया है और यह दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी कितने हताश और निराश हो गए हैं. राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी के बारे में इस तरह की बातें बोलते रहे और जिस निम्न स्तर पर उन्होंने अपनी पार्टी को पहुंचा दिया है, उसका 10 नवंबर को बिहार चुनाव परिणाम में भी पता चल जाएगा.


राहुल गांधी ने क्या कहा था
28 अक्टूबर को बिहार के वेस्ट चंपारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ''आम तौर पर दशहरे में रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले जलाए जाते हैं. पहली बार पंजाब में देखने को मिला कि दशहरे पर नरेंद्र मोदी जी, अंबानी जी और अडानी जी के पुतले जलाए जा रहे हैं. 2020 में पूरे पंजाब में रावण नहीं जलाया जा रहा है, मोदी-अंबानी-अडानी का पुलता जलाया जा रहा है.''


राहुल ने कहा कि ''नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और दुख की बात है कि दशहरे पर उनका पुतला जल रहा है.'' उन्होंने रोजगार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बिहार के लोगों को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बेंगलुरु में रोजगार मिलता है लेकिन बिहार में नहीं मिलता.


ये भी पढ़ें-
बिहार चुनाव: योगी आदित्यनाथ बोले- पश्चिम चंपारण के लोग कश्मीर में खरीद सकते हैं जमीन, कोई रोक नहीं सकता

Bihar Polls: 1200 फीट ऊंची पहाड़ से नीचे उतर कर मताधिकार का किया प्रयोग, कहा- इस उम्मीद पर दी है वोट