पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव इस बार 27 मार्च से आठ चरणों में कराया जाएगा. इस बीच, चुनाव में पूरी ताकत झोंक चुकी बंगाल बीजेपी ने सोनार बंगला कैंपेन सॉन्ग लांच किया है. इधर, केंद्रित चुनाव समिति में क़रीब 60 सीटों पर उम्मीदवार तय के लिए जाएंगे. लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा पीएम मोदी की 7 मार्च की ब्रिगेड रैली के बाद की जाएगी. बीजेपी केंद्रिय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार और शुक्रवार शाम 6 बजे होगी.


बैठक में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल, पुदुच्चेरी के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गड़करी और संगठन मंत्री बीएल संतोष सहित केंद्रिय चुनाव समिति के सभी सदस्य बैठक में हिस्सा लेंगे. बैठक में चुनावी राज्यों के पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता  बैठक में राज्यवार हिस्सा लेंगे.


शुभेंदु की ममता को चुनौती


सूत्रों के मुताबिक, हाल में टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने नंदग्राम से ही चुनाव लड़ेंगे. नंदीग्राम को शुभेंदु अधिकारी का राजनीतिक गढ़ माना जाता  है. इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.


हाल में तृणमूल कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा- "हमने किसी दिन बताया कि सीपीआईएम ने 2 लाख 3 हजार करोड़ का ऋण लिया है, लेकिन दीदी को क्या पता था? उसने 4 लाख 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया. मैं ममता बनर्जी को नंदीग्राम से हराऊंगा. अगर पार्टी मुझे नंदीग्राम या किसी और से नामांकन दाखिल करने की अनुमति देती है, लेकिन इस बार कमल का फूल यहां उग जाएगा और यह मेरी जिम्मेदारी है."


ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी