कोलकाता: कोरोना महामारी के संकट के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियों के बड़े-बड़े नेता लगातार रैलियों और जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज बंगाल में पीएम मोदी दो और ममता बनर्जी तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगी. उधर बंगाल के छह जिलों में पांचवें चरण के तहत 45 सीटों पर भी वोटिंग हो रही है.


पीएम मोदी पहले दोपहर 12 बजे आसनसोल में जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर 14:40 बजे गंगारामपुर में एक रैली करेंगे. वहीं ममता बनर्जी पूर्वा बर्धमान में क्रमश: 11 बजे, 12 बजे, 1 बजे जनसभा करेंगी.


बंगाल में अब शाम 7 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक नहीं होगा प्रचार
बंगाल चुनाव को लेकर के लिए चुनाव आयोग के अहम दिशा निर्देश जारी किए हैं. अब बंगाल में शाम 7 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक प्रचार नहीं होगा. साथ ही अगले सभी चरणों के लिए चुनाव प्रचार 72 घंटे पहले बंद होगा. केंद्रीय चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों को ना मानने वालों कड़ी कार्रवाई हो सकती है. चुनाव अधिकारी और प्रशासन के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वह केंद्र चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का सही ढंग से पालन करवाएं. नहीं पालन होने पर रैली और सभा रद्द की जा सकती है.


बंगाल में आज पांचवे चरण की वोटिंग जारी
बंगाल में पांचवे चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जहां 6 जिलों की 45 सीटों पर वोटिंग हो रही है. सीतलकुची की घटना के बाद चुनाव आयोग बेहद सतर्क है, जहां केंद्रीय बलों की गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे इसलिए पांचवें दौर के चुनाव के लिए भारी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कालिम्पोंग, नदिया, पूर्वी बर्दवान और उत्तर 24 परगना सहित छह जिलों के कुल 45 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान की प्रक्रिया चल रही है.


ये भी पढ़ें-
बंगाल के मतदान केंद्रों पर भारी भीड़, नदिया जिले में BJP-TMC कार्यकर्ता भिड़े


'घबराइए मत, 4 लोगों के शवों के साथ रैलियां करें...' कूचबिहार घटना के बाद ममता के कथित ऑडियो पर विवाद