कोलकाता: पुलिस कार्रवाई के विरोध में बंगाल में लेफ्ट ने आज 12 घंटे का बंद बुलाया है. बंगाल बंद का कई जगहों पर असर देखने को मिल रहा है. कल प्रदर्शन कर रहे लेफ्ट कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया था. इसके विरोध में आज पूरे बंगाल में सीपीआई(एम) और कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने कई रास्ते भी ब्लॉक कर दिए हैं. कई जगहों पर ट्रेन को रोकने का भी प्रयास किया गया है.


कोलकाता में पुलिस ने लेफ्ट के कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठी चार्ज किया था. लेफ्ट के कार्यकर्ता सीएम ममता बनर्जी के दफ्तर का घेराव करना चाहते थे. जब पुलिस ने रोका तो झड़प शुरु हो गई. हालात पर काबू पाने के लिए प्रदर्शनकारियों पर पानी की तेज बौछार भी की गयी थी.





आखिर कैसे हुआ लाठी चार्ज
असल में रोजगार की मांग को लेकर लेफ्ट और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता कल पैदल मार्च निकाल रहे थे. मार्च कॉलेज स्ट्रीट से शुरू हुआ लेकिन पुलिस ने उसे एस्प्लेनेड क्षेत्र में एसएन बनर्जी रोड पर रोक दिया. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने अपने मार्च के रास्ते में लगे बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की.


वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जब बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की तब पुलिस ने पानी की बौछार की और लाठियां भांजी. वाम नेताओं ने दावा किया कि पुलिस की कार्रवाई में कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं. एक पुलिस अधिकारी भी घायल हैं. इसके विरोध में लेफ्ट ने शुक्रवार को 12 घंटे का बंद बुलाया.


बता दें, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट मिलकर चुनाव लड़ रही है. राज्य में मुख्यतौर पर सत्तारूढ़ टीएमसी का मुकाबला बीजेपी और लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन से है. यहां अप्रैल-मई के महीने में चुनाव हो सकते हैं. इसके लिए सभी पार्टियां लगातार रैलियां कर रही है.


ये भी पढ़ें-
बंगाल चुनाव में अब पाकिस्तान की एंट्री! जानिए 2014 के बाद कब-कब चुनावों में उठा पाकिस्तान मुद्दा


बंगाल में 'मतुआ' से ममता को मात देने की कवायद? जिसे मतुआ का साथ, उसके सिर पर ताज