प्रयागराज: विदेशी जमातियों को प्रयागराज की मस्जिद में छिपाने के आरोपी इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद पर कानूनी शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. पुलिस ने दो मुकदमों में उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. जिन दो मुकदमों में चार्जशीट दाखिल हुई है, उनमें एक विदेशी जमातियों को मस्जिद में छिपाने का मामला है. दूसरा मामला महामारी एक्ट का है, जिसमें जमात में शामिल होने के बावजूद वह छिपकर अपने घर पर ही रह रहे थे.


प्रोफेसर पर जमातियों की मदद करने का आरोप
यूपी पुलिस ने प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद के अलावा प्रयागराज में 16 विदेशी नागरिकों समेत 19 जमातियों (तब्लीगी जमात से जुड़े लोग) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार जमातियों में 7 इंडोनेशिया और 9 थाईलैंड के हैं. यूनिवर्सिटी के राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद पर विदेशी जमातियों को शरण दिलाने और चोरी से छिपकर रहने में मदद करने का भी आरोप है.

इंडोनेशियाई जमाती की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
विदेशी जमाती शहर की दो मस्जिदों में छिपकर रह रहे थे. इनमें से एक इंडोनेशियाई जमाती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. कोविड हॉस्पिटल में इलाज के बाद दो दिन पहले ही इसे अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

दरअसल, देश में लॉकडाउन के बाद दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज में तब्लीगी जमात के सदस्यों के छिपने का मामला सामने आया था. तब्लीगी जमात की लापरवाही के कारण ही देश में कोरोना संक्रमण के मामले में बढोत्तरी हो गई थी.

उत्तर प्रदेश के 71 जिलों में अबतक 3373 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 74 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि यहां रिकवरी रेट अच्छा है. कुल संक्रमितों में से 44 फीसदी यानी कि 1499 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

इटली-स्पेन में एक्टिव मरीजों की संख्या घटी, जर्मनी के बाद सबसे ज्यादा रिकवरी रेट

कोरोना वायरस: यूपी में पहली बार डॉक्टर को दी गई प्लाज्मा थेरेपी, लेकिन हार्ट अटैक से मौत