नई दिल्ली: उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. यूपी से लेकर दिल्ली तक हर कोई पीड़िता की मौत पर दुख जता रहा है और अपना मुस्सा जाहिर कर रहा है. अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. घटना से आक्रोशित और स्तब्ध हूं.


राहुल गांधी ने क्या ट्वीट किया है?


राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘’उन्नाव की मासूम बेटी की दुखद और हृदय विदारक मौत, मानवता को शर्मसार करने वाली घटना से आक्रोशित और स्तब्ध हूं. एक और बेटी ने न्याय और सुरक्षा के आस में दम तोड़ दिया. दुःख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के प्रति मै आपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.’’





राहुल का मोदी सरकार पर निशाना


केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर गए राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा, ‘’अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा और उनके खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है. दलितों के खिलाफ हिंसा, उनकी पिटाई, उनकी बाहों को काट देना, आदिवासियों पर अत्याचार और उनकी ज़मीन छीनना ये हिंसा का एक कारण है.


वहीं इससे पहले आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव पहुंची और पीड़िता के पिता से मिलीं. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा है कि प्रदेश की योगी सरकार को इस घटना की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.


प्रियंका ने इस घटना पर ट्वीट भी किया और कहा,''मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दे. यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए. सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है.’’


यह भी पढें-


उन्नाव पीड़िता की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, कहा- आरोपियों को कड़ी सज़ा दिलाएंगे

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, पिता ने कहा- आरोपियों को दौड़ा कर गोली मारी जाए या फांसी दी जाए


जानें- उन्नाव की ‘बहादुर बेटी’ के साथ क्या हुआ था, दरिंदों ने कैसे उसे अपना शिकार बनाया


बिहार: दरभंगा में पांच साल की मासूम के साथ रेप, आरोपी ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार