एक अधिकारी ने कहा कि राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने शुक्रवार को संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है जिसका नाम वायरल ऑडियो रिकॉर्डिंग में राजस्थान में गहलोत सरकार को अस्थिर करने के लिये विधायकों की खरीद फरोख्त में सामने आया था.  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) अशोक राठौड ने बताया कि जैन को सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है.


पुलिस के अनुसार जैन को बृहस्पतिवार और शुक्रवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है.


गहलोत सरकार को गिराने के कथित षडयंत्र वाले सोशल मीडिया पर वायरल हुए तीन ओडियो टेप में से एक टेप में कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा, गजेन्द्र सिंह और संजय जैन के बीच कथित बातचीत के खिलाफ जांच की मांग को लेकर कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया गया था.


कांग्रेस ने भाजपा पर राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए पार्टी की निंदा की है.


कांग्रेस ने यह दावा ऐसे समय में किया है, जब तीन ऑडियो क्लिप सामने आए हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कथित रूप से कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और जयपुर के भाजपा नेता संजय जैन के साथ गहलोत सरकार को गिराने के मुद्दे पर बात कर रहे हैं. राजस्थान में एसओजी ने इस मामले में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


एसओजी ने विधायकों की कथित खरीद फरोख्त और कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 120 बी (षडयंत्र)के तहत शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज की.