Rajasthan Cabinet Reshuffle: कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है. इसके अलावा राजस्थान के प्रभारी अजय माकन के साथ भी गहलोत ने बैठक की. तीनों नेताओं के साथ बैठक गहलोत ने राहुल गांधी के घर पर की. हालांकि राहुल गांधी इस बैठक में मौजूद नहीं थे. गहलोत से पहले सुबह के समय राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी.


बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते अशोक गहलोत कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. प्रियंका गांधी और वेणुगोपाल से मुलाकात में सीएम ने उन संभावित चेहरों पर चर्चा की, जिनको कैबिनेट में शामिल किया जाना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गहलोत 12 नवंबर को कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं क्योंकि उनके तीन मंत्री- शांति धारीवाल, परसादी लाल मीणा और भरोसी लाल जाटव इन्वेस्टमेंट समिट के लिए 18 नवंबर तक दुबई के दौरे पर रहेंगे. दिसंबर में गहलोत सरकार के तीन साल पूरे होने जा रहे हैं.


Delhi: Rajasthan CM Ashok Gehlot meets Congress general secretaries Priyanka Gandhi Vadra and KC Venugopal, and incharge for Rajasthan Ajay Maken for a meeting, at party leader Rahul Gandhi's residence. Rahul Gandhi is not present in the meeting. pic.twitter.com/O7vY5qBFM9


— ANI (@ANI) November 10, 2021


हाई कमान चाहता है कि कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां जल्द से जल्द हो जाएं ताकि पार्टी कार्यकर्ता और विधायक संतुष्ट हो जाएं. हाल में आए उपचुनावों के नतीजों से गहलोत का कद और बढ़ा है. पार्टी के सूत्रों ने यहां तक कहा था कि हाई कमान उन्हें कैबिनेट विस्तार और नियुक्तियों में फ्री हैंड दे सकता है. ऐसी स्थिति में सचिन पायलट गुट की मांगों पर ग्रहण लग सकता है, जो लगातार संगठन में नियुक्तियां और मंत्रिपद की मांग कर रहा है. 


ये भी पढ़ें


Union Cabinet Meeting: सांसद विकास निधि फिर से हुई शुरू, कोरोना के चलते थी दो सालों से निलंबित


Mumbai Police के समन भेजने के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हुईं Shah rukh Khan की मैनेजर पूजा ददलानी, बताई ये वजह